'अवैध वसूली कर परेशान करता है ड्रग इंस्पेक्टर', विरोध में बंद हुई जबलपुर शहर की दुकानें
Jabalpur News in Hindi

'अवैध वसूली कर परेशान करता है ड्रग इंस्पेक्टर', विरोध में बंद हुई जबलपुर शहर की दुकानें
संभाग आयुक्त महेशचंद्र चैधरी ने ड्रग इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है.

Medical Stores Closed in Jabalpur City: जबलपुर शहर (Jabalpur City) के दवा दुकानदारों (Drug Dealers) ने ड्रग इंस्पेक्टर की अवैध वसूली से परेशान होकर दुकानें बंद करने का निर्णय ले लिया.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर शहर (Jabalpur City) के दवा दुकानदारों (Drug Dealers) ने ड्रग इंस्पेक्टर की अवैध वसूली से परेशान होकर दुकानें बंद करने का निर्णय ले लिया. दरअसल, दवा व्यवसाईयों का आरोप है कि राम लखन पटेल नामक ड्रग इंस्पेक्टर आए दिन मास्क जैसे सामान के लिए बिल का दबाव बनाते हैं और बिल न दिखाने पर अनावश्यक वसूली का प्रयास करते हैं. अब जब सब्जी के ठेलो में भी मास्क बिक रहे हैं उस समय दवा दुकानदारों से मास्क का बिल मांगना किसी के गले नहीं उतर रहा. इस संबंध में पहले भी शिकायत की जा गई थी. जिस कारण ड्रग इंस्पेक्टर निलंबित हो चुके हैं. कल एक बार फिर जब इसी तरह का प्रयास ड्रग इंस्पेक्टर ने किया तो दवा व्यवसायियों का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा.


शनिवार दोपहर से ही बंद हो गई दवा की दुकानें
कल दोपहर से ही जबलपुर शहर की सभी दुकानें बंद कर दी गई किसी के समझ नहीं आया कि आखिर दुकानें क्यों बंद की गई. लेकिन देर शाम होते-होते इसकी तस्वीर साफ हो गई. दवा व्यवसायियों ने साफ तौर पर ऐलान कर दिया है कि जब तक ड्रग इंस्पेक्टर राम लखन पटेल को जिले से स्थानांतरित नहीं किया जाता तब तक वे दुकान नहीं खोलेंगे. बहरहाल दवा व्यापारियो की शिकायत के बाद कलेक्टर भरत यादव ने जांच प्रतिवेदन के आधार पर निलंबन की कार्रवाई सुनिश्चित करने एक प्रतिवेदन संभागायुक्त को भेजा था. जिस पर कार्रवाई करते हुए संभाग आयुक्त महेशचंद्र चैधरी ने ड्रग इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है.




सस्पेंशन नही ड्रग इंस्पेक्टर का हो स्थानांतरण: ड्रग एसोसिएशन



लेकिन ड्रग एसोसिएशन जिला प्रशासन की इस कार्रवाई को नाकाफी मानता है. विरोध स्परूप शनिवार को भी जबलपुर मे दवा की रीटेल सहित होलसेल बाज़ार पूरी तरह से बंद रहे. किसी ने भी अपने प्रतिष्ठान को नहीं खोला और विरोध दर्ज कराया. कोरोना संकट के बीच आवश्यक वस्तुओं में शामिल दवा दुकानों के बंद हो जाने से शहर वासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अब देखना होगा कि क्या जिला प्रशासन व्यवसायियों को मना पाता है या नहीं.

 

ये भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा की 'मिसिंग पोस्टर' पर BJP का जवाब- दिल्ली में इलाज करा रहीं थीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading