Home /News /madhya-pradesh /

टर्की से जबलपुर लौटा मर्चेंट नेवी अफसर कोरोना पॉजिटिव, ओमिक्रॉन के खतरे ने बढ़ाई चिंता

टर्की से जबलपुर लौटा मर्चेंट नेवी अफसर कोरोना पॉजिटिव, ओमिक्रॉन के खतरे ने बढ़ाई चिंता

jabalpur news. कोरोना पॉजिटिव पाये गए मर्चेंट नेवी अफसर के परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच की जा रही है.

jabalpur news. कोरोना पॉजिटिव पाये गए मर्चेंट नेवी अफसर के परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच की जा रही है.

Jabalpur Corona Update : टर्की की राजधानी इस्तांबुल से पहले दोहा और फिर मुंबई होते हुए जबलपुर पहुंचे मर्चेंट नेवी अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह अधिकारी 12 दिसंबर को मुंबई से विमान से जबलपुर पहुंचा था. उसके बाद उनकी तबियत बिगड़ी. टेस्ट कराया तो 20 दिसंबर को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. कोरोना महामारी (Corona) की मध्य प्रदेश में शुरुआत करने वाले जबलपुर (Jabalpur) में फिर संकट दिख रहा है. इस बार टर्की से जबलपुर लौटा मर्चेंट नेवी का एक अधिकारी (Merchant Navy Officer) कोरोना पॉजिटिव मिला है. इससे शहर में हड़कम्प मच गया है. अफसर को जबलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है. जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए सैम्पल दिल्ली भेजा गया है.

टर्की की राजधानी इस्तांबुल से पहले दोहा और फिर मुंबई होते हुए जबलपुर पहुंचे मर्चेंट नेवी अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह अधिकारी 12 दिसंबर को मुंबई से विमान से जबलपुर पहुंचा था. उसके बाद उनकी तबियत बिगड़ी. टेस्ट कराया तो 20 दिसंबर को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. उसके बाद अफसर को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया.

ओमिक्रॉन के कारण अतिरिक्त सतर्कता
कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जिले में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में यात्रियों की जांच के लिए टीम तैनात की है. विदेश से आने वाले प्रत्येक नागरिक की जांच कराके सैंपलिंग कराई जा रही है. मर्चेंट नेवी अधिकारी की मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वायरोलाजी लैब से रिपोर्ट पाजिटिव आयी. उसके बाद सेम्पल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- जबलपुर में अब नहीं हो सकेगी चाकुओं की online shopping, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया रोक लगाने का आदेश

विमान यात्रियों को भी अलर्ट भेजा
मर्चेंट नेवी अफसर 21 साल का है. वो ट्रेनिंग के लिए टर्की गया था. टर्की से दोहा और मुंबई होते हुए वो विमान से जबलपुर पहुंचा. जबलपुर आने के कुछ दिन बाद उन्हें साधारण सर्दी जुकाम हुआ. कोरोना जांच के लिए उन्होंने सैंपल भेजा तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. अफसर के परिवार में कुल चार सदस्य हैं. एहतियात के तौर पर उनकी भी कोविड सैंपलिंग कराई जा रही है. अफसर 12 दिसंबर को जिस विमान से जबलपुर पहुंचे थे, उसमें सवार अन्य यात्रियों को अलर्ट किया जा रहा है.

Tags: Corona positive, Jabalpur news, Madhya pradesh latest news, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर