Home /News /madhya-pradesh /

कमलनाथ सरकार के इस मंत्री ने हाईकोर्ट में बिना शर्त मांगी माफ़ी

कमलनाथ सरकार के इस मंत्री ने हाईकोर्ट में बिना शर्त मांगी माफ़ी

जबलपुर हाईकोर्ट

जबलपुर हाईकोर्ट

हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा, अगर सरकार के मंत्री हाईकोर्ट के आदेश को नहीं मानेंगे तो फिर काम कैसे होगा. मंत्री की माफ़ी पर अदालत ने कहा उन्हें आगे भी ऐसे काम करने होंगे जिससे ये साबित हो कि उनके दिल में हाईकोर्ट के प्रति आस्था है.

अधिक पढ़ें ...
जबलपुर. कमलनाथ सरकार (kamalnath government)में मंत्री लखन घनघोरिया ने जबलपुर (jabalpur high court)हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना करने पर बिना शर्त माफ़ी मांग ली है. ये मामला जबलपुर की पहाड़ियों से अतिक्रम हटाने का है.
पहाड़ी पर अतिक्रमण- सिद्धबाबा पहाड़ी पर सैकड़ों लोगों ने कब्ज़ा कर रखा है. जबलपुर हाईकोर्ट ने सारा अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था. थे। 15 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान मप्र में कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया ने अतिक्रमणकारियों के पक्ष में बयान दे दिया था. उन्होंने कहा था कि कोई भी सिद्ध बाबा पहाड़ी से अतिक्रमण नहीं हटा सकता.
हाईकोर्ट की अवमानना-इसे हाईकोर्ट की अवमानना मानते हुए अधिवक्ता श्रेयस पंडित ने एक जनहित याचिका दायर कर दी थी. बीते मंगलवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस ने पूरे घटनाक्रम पर नाराज़गी जाहिर की थी. साथ ही हाईकोर्ट बंद कर देने तक की बात कह डाली थी.
कोर्ट ने कहा-प्रदेश के महाधिवक्ता शशांक शेखर के मुताबिक आज हुई सुनवाई के दौरान पूरे मामले में मंत्री लखन घनघोरिया ने जबलपुर हाईकोर्ट में बिना शर्त माफ़ी मांग ली. हालांकि माफी मांगने के बावजूद हाईकोर्ट की नाराज़गी कम नहीं हुई. हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा, अगर सरकार के मंत्री हाईकोर्ट के आदेश को नहीं मानेंगे तो फिर काम कैसे होगा. मंत्री की माफ़ी पर अदालत ने कहा उन्हें आगे भी ऐसे काम करने होंगे जिससे ये साबित हो कि उनके दिल में हाईकोर्ट के प्रति आस्था है. हाईकोर्ट ने सरकार से 2 हफ्तों में शपथ पत्र पर जवाब भी मांगा है.अब इस मामले पर 4 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें-बीजेपी का दावा-मेट्रो हम लाए, CM कमलनाथ ने याद दिलाया गुज़रा ज़माना

स्कूली छात्रा से गैंगरेप के विरोध में रतलाम में कट गया बवाल,पुलिसवाले की पिटाई

Tags: Jabalpur High Court, Jabalpur news, Kamal nath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर