लाइव टीवी

मंत्री तरुण भनोत ने पेंशन घोटाले में दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत, शिवराज पर साधा निशाना

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 2, 2019, 4:16 PM IST
मंत्री तरुण भनोत ने पेंशन घोटाले में दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत, शिवराज पर साधा निशाना
वित्तमंत्री का आरोप है कि शिवराज सरकार ने जैन आयोग की रिपोर्ट ठण्डे बस्ते में डाल दी थी

मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोत (Tarun Bhanot) ने संकेत दिए कि सरकार पेंशन घोटाला मामले (Pension Scam) में बड़ी कार्रवाई करने जा रही है. उन्होंने कहा कि मृतकों के नाम पर पेंशन निकालने से बड़ा कोई दूसरा अपराध नहीं हो सकता था लेकिन पिछली सरकार ने जैन आयोग की रिपोर्ट (Jain aayog report) ही ठण्डे बस्ते में डाल दी थी.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित इंदौर पेंशन घोटाले (Pension Scam) की जांच के लिए बनी मंत्रियों की कमेटी के अध्यक्ष वित्त मंत्री तरुण भनोत (Tarun Bhanot) ने दावा किया है कि सरकार पेंशन घोटाले के दोषियों पर बड़ी कार्यवाई करने जा रही है. भनोत ने एमपी को मदिरा प्रदेश (Liquor State) बनाने के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chouhan) के बयानों पर भी पलटवार किया. भनोत ने बेरोज़गारी (Unemployment) को लेकर केंद्र पर भी हमला बोला

पेंशन घोटाले में बड़ी कार्रवाई के संकेत
इंदौर के पेंशन घोटाले की जांच के लिए बनी मंत्रियों की कमेटी के अध्यक्ष वित्त मंत्री तरुण भनोत ने दावा किया है कि सरकार पेंशन घोटाले के दोषियों पर बड़ी कार्यवाई करने जा रही है. तरुण भनोत का कहना है कि इंदौर में हजारों अपात्रों और मृतकों के नाम पर पेंशन निकालने से बड़ा कोई दूसरा अपराध नहीं हो सकता था लेकिन बीती शिवराज सरकार ने मामले में जैन आयोग की रिपोर्ट ही ठण्डे बस्ते में डाल दी थी. तरुण भनोत ने कहा कि मंत्रियों की कमेटी सभी कानूनी पहलुओं को समझते हुए जैन आयोग की अनुशंसाओं का अध्ययन कर रही है जिस पर बिना राजनैतिक पूर्वाग्रह में पड़ते हुए तमाम दोषियों पर सख्त कार्यवाई की जाएगी.

News - मंत्री तरूण भनोत ने बेरोज़गारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला, madhya Pradesh news
मंत्री तरुण भनोत ने बेरोज़गारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला


शराब को लेकर राजनीति कर रहे शिवराज
वित्तमंत्री तरुण भनोत ने मध्य प्रदेश को मदिरा प्रदेश बनाने के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बयानों पर भी पलटवार किया. तरुण ने कहा कि भाजपा शासनकाल में शराब कारोबारी मोनोपॉली बनाकर अवैध कमाई में जुटे हुए थे लेकिन अब जब सरकार उनपर टैक्स बढ़ा रही है तो शिवराज राजनीति कर रहे हैं. तरुण भनोत ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के वित्तीय कुप्रबंधन के कारण आज मध्यप्रदेश पर 1 लाख 90 हजार करोड़ रुपयों का कर्ज है और बिगड़ी हुई वित्तीय स्थिति संभालने के लिए सरकार शराब कारोबार पर टैक्स बढ़ा रही है.

बेरोज़गारी को लेकर केंद्र पर हमला
Loading...

देश में लगातार बढ़ रही बेरोज़गारी की दर को लेकर प्रदेश सरकार में मंत्री तरुण भनोत केन्द्र पर हमला किया है. सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी यानी सीएमआईई की एक ताज़ा रिपोर्ट का हवाला देते हुए वित्त मंत्री तरुण भानोत ने केन्द्र सरकार तंज कसते हुए पूछा कि आखिर किसके अच्छे दिन आ गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक देश मे बेरोज़गारी दर पिछले 3 सालों में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. साल 2019 के अक्टूबर महीने में ही बेराज़गारी की दर बढ़कर 8.5 फीसदी हो गई है, जबकि ये आंकड़ा सितंबर में 7.2 फीसदी था.

ये भी पढ़ें -
किसान आंदोलन पर बीजेपी की रणनीति, अलग अलग ज़िलों में सरकार को घेरेंगे राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय और शिवराज
भोपाल नगर निगम बंटवारे के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...