मोहन भागवत तीन दिन तक महाकौशल में, पढ़ाएंगे सामाजिक समरसता बढ़ाने का पाठ

तीन दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे मोहन भागवत संघ शाखाओं को मजबूतीे देने के साथ सामाजिक समरसता बढ़ाने का पाठ भी पाढ़ाएंगे.

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 23, 2019, 1:13 PM IST
Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 23, 2019, 1:13 PM IST
मध्य प्रदेश में मालवा अंचल के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत महाकौशल से मंथन करेंगे. तीन दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे मोहन भागवत संघ शाखाओं को मजबूतीे देने के साथ सामाजिक समरसता बढ़ाने का पाठ भी पाढ़ाएंगे. भागवत महाकौशल प्रांत के साथ साथ छत्तीसगढ़ क्षेत्र के संघ पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

तीन दिवसीय प्रवास में संघ प्रमुख मोहन भागवत विभिन्न वर्गाें से भी मिलेंगे, जिसमें विद्यार्थी वर्ग के अलावा तरुण व्यवसायी वर्ग भी शामिल हैं. वहीं सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कार्यकर्ताओं से भी मोहन भागवत केशव कुटी संघ कार्यालय में मिलेंगे.

संघ प्रमुख का ये दौरा लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी देखा जा रहा है. मजबूत गढ़ कहे जाने वाले महाकौशल अंचल में विधानसभा चुनावों के दौरान मिली हार के बाद संघ लोकसभा चुनाव को लेकर चिंतित हैं. ऐसे में सामाजिक वर्ग को साधने के साथ बीजेपी के लिहाज से संजीवनी का काम करने वाले संघ ने अपनी जड़ों को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि संघ के संचालक मोहन भागवत के तीन दिन के दौरे और इस दौरान हो रहीं मैराथन बैठकें कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं. तीन दिन तक संघ प्रमुख कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और प्रबुद्धजनों से चर्चा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- मालवा दौरे पर आए संघ प्रमुख मोहन भागवत स्वयं सेवकों को दे रहे हैं गुरुमंत्र 

ये भी पढ़ें:- प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त, कांग्रेस सरकार ट्रांसफर में मस्त है: रजनीश अग्रवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...