लाइव टीवी

'युवराज' की हत्‍या से गुस्‍से में MP की अधिवक्ता परिषद, कल सड़क पर उतरेंगे 90 हजार वकील

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 10, 2019, 3:58 PM IST
'युवराज' की हत्‍या से गुस्‍से में MP की अधिवक्ता परिषद, कल सड़क पर उतरेंगे 90 हजार वकील
वकीलों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए सरकार-अधिवक्ता परिषद

अधिवक्ता युवराज सिंह (Advocate Yuvraj Singh) की गोली मारकर नृशंस हत्या के मामले में अधिवक्ता समुदाय (Advocate council) ने कल यानी 11 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में प्रतिवाद दिवस मनाने का ऐलान किया है. इसमें 90 हजार अधिवक्ता शामिल होंगे. वैसे लंबे समय से अधिवक्ता एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं.

  • Share this:
जबलपुर. मध्‍य प्रदेश के मंदसौर जिले में अधिवक्ता युवराज सिंह (Advocate Yuvraj Singh) की गोली मारकर नृशंस हत्या के मामले में अधिवक्ता समुदाय (Advocate council) आक्रोशित हो गया है. राज्य अधिवक्ता परिषद ने घटना के विरोध में कल यानी 11 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में प्रतिवाद दिवस (Protest day) मनाने का ऐलान किया है. परिषद के अध्यक्ष शिवेन्द्र उपाध्याय (President Shivendra Upadhyay) के मुताबिक प्रदेश का अधिवक्ता अब सुरक्षित नहीं बचा है. लंबे समय से अधिवक्ता एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक सिर्फ अगर कुछ हाथ लगा है तो वो है आश्वासन. वचन पत्र हो या फिर बार-बार प्रदेश सरकार से मिला आश्वासन हर बार वकील को ठगा सा गया है. अधिवक्ता परिषद ने अब सरकार से मांग रखी है कि प्रोटेक्शन एक्ट के मसले पर गंभीरता बरते और उसे जल्द लागू करे, ताकि समाज में एक अधिवक्ता खुद को सुरक्षित मान सके.

इस साल 6 बार अधिवक्ता मना चुके हैं प्रतिवाद दिवस
इस साल 12 फरवरी, 18 जून, 16 जुलाई, 29 जुलाई, 3 सितंबर और 23 सितंबर को को अधिवक्‍ता परिषद प्रतिवाद दिवस मना चुकी है और 11 अक्‍टूबर को प्रदेश के अधिवक्ताओं की ये 7वीं हड़ताल होगी, लेकिन प्रदेश सरकार अब तक वकीलों की सुरक्षा के मसौदे को अंतिम रूप नहीं दे पाई है.

सरकार ने किया था ये वादा

पिछली बार भी कैबिनेट बैठक में अधिवक्ताओं के सुरक्षा संबंधी कानून पर मुहर लगाने का वादा किया गया था, लेकिन वो भी पूरा नहीं हो सका. परिषद अध्यक्ष शिवेन्द्र उपाध्याय ने ये भी कहा कि मंदसौर में हुई घटना को कुछ और स्वरूप देने की भी कोशिश की जा रही है, लेकिन युवराज एक रजिस्टर्ड अधिवक्ता के रूप में काम कर रहे थे. उन पर हुआ ये हमला अधिवक्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है.

ये भी पढ़ें-

भोपाल नगर निगम के बंटवारे पर BJP करेगी 'आंदोलन', शिवराज के घर बनी रणनीति
Loading...

महिला अपराधों पर लगाम के लिए MP पुलिस की नई 'गाइडलाइन', समय पर जांच पूरी नहीं हुई तो अधिकारियों पर गिरेगी गाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...