Home /News /madhya-pradesh /

MP के कृषि मंत्री का बड़ा दावा, कमल पटेल बोले- 3 साल में देश से गायब हो जाएगी गरीबी

MP के कृषि मंत्री का बड़ा दावा, कमल पटेल बोले- 3 साल में देश से गायब हो जाएगी गरीबी

Kamal Patel Statement on Poverty: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का कहना है कि 3 साल में गरीबी खत्म हो जाएगी.

Kamal Patel Statement on Poverty: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का कहना है कि 3 साल में गरीबी खत्म हो जाएगी.

MP News :मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि  देश से 3 साल के भीतर गरीबी (Poverty in India) गायब हो जाएगी. सभी गरीबी रेखा के ऊपर आ जाएंगे. सभी को रोजगार मिल जाएगा

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. देश से 3 साल के भीतर गरीबी गायब हो जाएगी. गरीबी का कलंक देश से हट जाएगा. यह दावा हमारा नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) का है. गरीबी एक ऐसा दंश है जिसे दूर करने के सैकड़ों असफल प्रयास किए गए, लेकिन आज भी देश में यह परेशानी बनी हुई है. गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों की फेहरिस्त भी कितनी बड़ी इस बात का आईना सरकारी आंकड़े खुद बताते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री के गुणा भाग के मुताबिक 3 साल के अंदर गरीबी गायब हो जाएगी और यह सब मुमकिन होगा प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से.

जबलपुर पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल ने देश समेत प्रदेश के किसानों की उन्नति और उन्हें बढ़ाने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का बखान किया. पत्रकार वार्ता के दौरान जब उनसे  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना बंद किए जाने पर प्रतिक्रिया चाही गई तो उनका यह बड़ा दावा सामने आ गया. अपने बेबाक अंदाज में कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि 3 साल के भीतर देश में कोई गरीब नहीं रहेगा और सभी गरीबी रेखा के ऊपर आ जाएंगे. सभी को रोजगार मिल जाएगा और सभी अपने धंधे पानी में जुड़ जाएंगे.

कृषि मंत्री कमल पटेल के बयान पर बड़ा सवाल

अब सवाल यह उठता है कि कृषि मंत्री का यह दावा क्या सिर्फ हवा हवाई है या वाकई किसी ठोस आधार के दम पर वे यह दावा कर रहे हैं. जो भी हो देश के गरीब कृषि मंत्री के इस बयान से बेशक उत्साहित जरूर होंगे, क्योंकि वह महंगाई के इस दौर में जहां 2 जून की रोटी जुटाने में परेशान है. ऐसे में मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का यह बयान कम से कम उनके कॉन्फिडेंस को तो जरूर बढ़ाएगा. वहीं गरीबी को लेकर

ये भी पढ़ें: MP News: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक, उमा भारती नहीं होंगी शामिल, खुद बताई वजह

एक निजी रिसर्च की रिपोर्ट बताती है कि कोविड काल के बाद देश में गरीबों की संख्या दोगुनी हो गई है और यह आंकड़ा 12 करोड़ के पार जा चुका है. ऐसे में 3 साल के भीतर गरीबी कैसे दूर होगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है.

Tags: BJP, Jabalpur news, Kamal Patel, Mp news, Poverty, Viral news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर