लाइव टीवी

MP: इन मुद्दों को लेकर सीएम हाउस का घेराव करेगी बीजेपी, राकेश सिंह ने किया ऐलान

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 5, 2019, 5:02 PM IST
MP: इन मुद्दों को लेकर सीएम हाउस का घेराव करेगी बीजेपी, राकेश सिंह ने किया ऐलान
सीएम हाउस का घेराव करने की योजना बना रही बीजेपी

मध्य प्रदेश में भाजपा (BJP) अब नए मुद्दों को लेकर रणनीति बना रही है. पार्टी अप्रत्यक्ष ढंग से महापौर चुनाव (Mayor Election) और जोड़ तोड़ की राजनीति के खिलाफ सीएम हाऊस (CM House) का घेराव करने की रणनीति बना रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने पशु संजीवनी योजना शुल्क पर भी सवाल उठाए.

  • Share this:
जबलपुर. राज्य सरकार के खिलाफ लगातार आंदोलन (Protest) की रणनीति बना चुकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब सीएम हाऊस (CM House) का घेराव करने की तैयारी में है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने पार्टी के इस नए आंदोलन का ऐलान किया है. राकेश सिंह का कहना है कि जल्द ही बीजेपी के तमाम दिग्गजों की अगुवाई में कार्यकर्ता राजधानी भोपाल (Bhopal) में एकजुट होंगे और सीएम हाऊस का घेराव करेंगे. किसानों की समस्या के बाद अब अगले आंदोलन में बीजेपी, अप्रत्यक्ष ढंग से महापौर चुनाव (Mayor Election) और जोड़ तोड़ की राजनीति (manipulative politics) के खिलाफ सीएम हाऊस का घेराव करने जा रही है.

आग से खेल रही कांग्रेस
जबलपुर में पत्रकारों से मुखातिब हुए राकेश सिंह ने नए आंदोलन का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी इस आंदोलन को सफल बनाने की रुपरेखा बना रही है, जिसकी तारीख भी जल्द तय कर दी जाएगी. राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने जनभावनाओं की फिक्र ना करते हुए महापौरों के चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से करवाने का फैसला लिया है. सरकार सिर्फ और सिर्फ जोड़तोड़ की राजनीति से अपने विधायकों का संख्याबल बढ़ाने में जुटी है. राकेश सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में अपने 2-3 विधायकों के बढ़ने की बात कहकर कांग्रेस आग से खेल रही है. राकेश सिंह ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि उसका ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है क्योंकि बीजेपी एकजुट है और जनता जोड़तोड़ की राजनीति समझने लगी है.

News - मेयर चुनाव और जोड़तोड़ की राजनीति को हथियार बनाएगी बीजेपी
मेयर चुनाव और जोड़तोड़ की राजनीति को हथियार बनाएगी बीजेपी


आपदा प्रबंधन के लिए केंद्र ने दिए 900 करोड़ रूपये
केन्द्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के 10 दिनों के आंदोलन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने तंज कसा है. राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस 10 दिन नहीं 100 दिन आंदोलन कर ले लेकिन उसके किसी भी आंदोलन में जनता नहीं जुड़ने वाली है. राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने आपदा प्रबंधन के लिए मध्य प्रदेश को भी 900 करोड़ रुपयों की राशि दी है लेकिन राज्य सरकार ने इससे 9 किसानों को भी मुआवजा नहीं बांटा. राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश में अतिवृष्टि से किसानों की फसल खराब होने का सही सर्वे तक नहीं किया गया है और राज्य सरकार ने बिना प्रक्रिया को अपनाते हुए केन्द्र सरकार से मनगढ़ंत राशि की मांग कर दी. राकेश सिंह ने कहा कि प्रक्रिया के मुताबिक राज्य सरकार को अपने बजट से किसानों को मुआवजे की राशि बांटना शुरु करनी चाहिए.

आकाश खाली हाथ नहीं, उनके साथ कार्यकर्ता
Loading...

राकेश सिंह ने प्रदेश में पशु संजीवनी सेवा योजना पर 100 रुपए का शुल्क लगाए जाने पर भी सवाल उठाए. राकेश सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने वादे के मुताबिक गौशालाएं तो नहीं खोलीं, बल्कि गौधन के मुफ्त इलाज पर भी शुल्क लगाकर जनता को बड़ा धोखा भी दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने इंदौर से भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय का भी बचाव किया. बल्लाकांड से विवादों में आए आकाश विजयवर्गीय के खाली हाथ ना घूमने के बयान पर राकेश सिंह ने उनका बचाव किया और कहा कि आकाश के साथ किसानों और कार्यकर्ताओं का हाथ होने की वजह से वो खाली हाथ नहीं है

ये भी पढ़ें -
अर्जुन सिंह के जन्मदिन के बहाने अजय सिंह का शक्ति प्रदर्शन, जुटे खेमे के दिग्गज नेता
सागर: सफाई के लिए मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने उठाई झाड़ू, शहर को स्वच्छ रखने की अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...