• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP by Election : उप चुनाव में नेता पुत्रों को टिकट देने के पक्ष में नहीं हैं मंत्री गोपाल भार्गव, दिया ये बयान

MP by Election : उप चुनाव में नेता पुत्रों को टिकट देने के पक्ष में नहीं हैं मंत्री गोपाल भार्गव, दिया ये बयान

गोपाल भार्गव अपने प्रभार वाले जिले  जबलपुर के दौरे पर थे.

गोपाल भार्गव अपने प्रभार वाले जिले जबलपुर के दौरे पर थे.

MP by Election : टिकट वितरण को लेकर खेले जा रहे इमोशनल कार्ड पर मंत्री गोपाल भार्गव (Gopal Bhargav) ने कटाक्ष किया. उनका कहना था कि ऐसे कई उदाहरण रहे हैं जिसमें यह देखा गया कि जब जब भी किसी बड़े नेता के या फिर विजयी रहे प्रत्याशी के वारिसों को उपचुनाव में टिकट दी गई तो हार का सामना करना पड़ा है. इसका ताजा उदाहरण आगर मालवा में भी देखने को मिला है .

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश में उपचुनाव (By election) का माहौल है. तीन विधासभा और एक लोकसभा सीट के लिए चुनाव होना है. टिकट के लिए मारामारी है और चर्चा नेता पुत्रों को टिकट देने की है. इस बीच प्रदेश के वरिष्ठ बीजेपी नेता और PWD मंत्री गोपाल भार्गव ने नेता पुत्रों को टिकट (Ticket) देने का विरोध किया है. गोपाल भार्गव का कहना है अमूमन उपचुनाव के परिपेक्ष में यह जरूरी नहीं कि किसी बड़े नेता के वारिस को ही टिकट देने पर जीत मिले.

हर बार काम नहीं आएगा इमोशनल कार्ड
प्रदेश की 4 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में टिकट के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों में दावेदार कतार में लग चुके हैं. टिकट वितरण को लेकर खेले जा रहे इमोशनल कार्ड पर मंत्री गोपाल भार्गव ने कटाक्ष किया. उनका कहना था कि ऐसे कई उदाहरण रहे हैं जिसमें यह देखा गया कि जब जब भी किसी बड़े नेता के या फिर विजयी रहे प्रत्याशी के वारिसों को उपचुनाव में टिकट दी गई तो हार का सामना करना पड़ा है. इसका ताजा उदाहरण आगर मालवा में भी देखने को मिला है .

काम की समीक्षा
दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर पहुंचे प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने जिले की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मंत्री भार्गव ने बताया कि बतौर प्रभारी मंत्री यह उनकी पहली बैठक थी जिसमें जिले के तमाम मसलों को उन्होंने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सुना है. फिलहाल इस बैठक के दौरान तीन आरोबी और कई प्रमुख सड़कों के निर्माण कार्यों को अनुमति दी गई है. इसके साथ ही यह व्यवस्था बनाई गई है कि तमाम जिले के जनप्रतिनिधि अपनी समस्याओं को लिखित रूप से उन्हें देंगे जिसका वो शासन स्तर पर निपटारा कराएंगे. समीक्षा बैठक के साथ-साथ मंत्री भार्गव ने डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस कमेटी की भी बैठक ली और कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए किये जा रहे इंतजामों के बारे में जानकारी ली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज