COVID-19 की जंग जीत अब दूसरों की जान बचाएंगी MP की पहली प्लाज्मा डोनर सुनीता
Jabalpur News in Hindi

COVID-19 की जंग जीत अब दूसरों की जान बचाएंगी MP की पहली प्लाज्मा डोनर सुनीता
भोपाल के अस्पताल में सुनीता अग्रवाल ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया है

कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से ठीक हुई जबलपुर (Jabalpur) की सुनीता ने अब दूसरे मरीजों की मदद के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट (Plazma donate) किया है.

  • Share this:
जबलपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से ठीक हुई जबलपुर (Jabalpur) की सुनीता ने अब दूसरे मरीजों की मदद के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट (Plazma donate) किया है. बता दें कि जबलपुर में 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) चार मरीज मिले थे. इन मरीजों में एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल थीं. इस परिवार की महिला और उनके पति कोरोना वायरस से ठीक होकर 5 अप्रैल को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे.

अब मंगलवार देर रात भोपाल (Bhopal) के चिरायु अस्पताल में जबलपुर निवासी सुनीता अग्रवाल ने अपना प्लाज्मा डोनेट किया है. आभूषण कारोबारी की पत्नी सुनीता 20 मार्च को कोरोना पाॅजिटिव पाई गईं थी और कोरोना को हराकर वे स्वस्थ भी हो गई. जानकारी के मुताबिक भोपाल में कोरोना से जंग लड़ रहे एक पुलिस अधिकारी के परिजन इन दिनों गंभीर हालत में हैं, जिनके उपचार के लिए प्लाज्मा थैरेपी का उपयोग किया जाएगा.

भोपाल से मिली सूचना के बाद जिला प्रशासन ने की मदद



भोपाल से मिली सूचना के बाद जबलपुर जिला प्रशासन ने अग्रवाल परिवार से संपर्क किया और सुनीता प्लाज्मा डोनेट करने के लिए तैयार हो गईं. मंगलवार दोपहर 3 बजे ही सुनीता अपनी बेटी पलक के साथ भोपाल के लिए रवाना हुई थी. देर रात 11 बजे ही भोपाल के चिरायु अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन का काम भी शुरू हो गया.
कुछ घंटों की प्रक्रिया के बाद उनका प्लाज्मा डोनेशन का काम सफल रहा. इस बीच डॉक्टरों ने उनकी जमकर हौसला अफजाई की और बताया कि वे प्रदेश की पहली महिला प्लाज्मा डोनर बन गई हैं. जानकारी के मुताबिक ये बात भी कही जा रही है कि सुनीता अग्रवाल देश की पहली महिला प्लाज्मा डोनर है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इंदौर और भोपाल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलने के मद्देनजर सरकार इसके इलाज के वैकल्पिक तरीके तलाश कर रही हैं. इसी क्रम में कोरोना पीड़ित मरीजों के ठीक होने के बाद उनके प्लाज्मा से दूसरों के इलाज को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

कोरोना से जूझ रही पुलिस के सामने अब लू का संकट, PHQ ने बताए देसी नुस्ख़े 

MP के ग्रीन-ऑरेंज जोन में शुरू होंगे निर्माण काम, प्रमुख सचिव ने लिखी चिट्ठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading