• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Crime News : महंगी मर्सिडीज सस्ते में दिलाने का झांसा देकर ठग ले उड़े 1 करोड़ 40 लाख रुपये

Crime News : महंगी मर्सिडीज सस्ते में दिलाने का झांसा देकर ठग ले उड़े 1 करोड़ 40 लाख रुपये

साइबर अपराधी बल्क मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर एक साथ सैकड़ों लोगों को मैसेज भेजते हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Jabalpur Crime News : दवा कारोबारी ने अपनी पुरानी कार (Car) बेचने के लिए कार वाला डॉट कॉम वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था. उसे देखकर नई दिल्ली में रहने वाले आरोपी दीपक कुमार बैठा ने उनसे संपर्क किया. उन्होंने बताया कि दिल्ली के एडवांस कार स्टूडियो के नाम से वह सेकंड हैंड और महंगी कारों का बिजनेस करते हैं. इसमें अच्छी कंडीशन वाली गाड़ियां सस्ते दाम पर मिल जाती हैं.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (Jabalpur) के एक शख्स को महंगी कारों का शौक भी महंगा पड़ गया. कीमती मर्सिडीज कार को सस्ते दाम पर पाने का सपना संजोए इस शख्स को न तो गाड़ी मिल सकी और न ही उसके सपने सच हो सके. उल्टा ठगबाज एक करोड़ 40 लाख की रकम लेकर रफू चक्कर हो गए.

दवा व्यवसाई से ठगी
मामला जबलपुर के गोरखपुर थाना इलाके का है. यहां के एक दवा व्यवसाई से दिल्ली के जाल सालों ने इतनी बड़ी रकम ऐंठ ली. ठगबाज़ों ने दवा कारोबारी को दो करोड़ की न्यू मॉडल मर्सिडीज़ 1.40 करोड़ रुपए में दिलाने का झांसा दिया था. दवा व्यवसायी ने जाल साजों को रकम दे भी दी. जब कार नहीं मिली तो दवा कारोबारी उनके बताए पते पर पहुंचा लेकिन दिल्ली के जिस दफ्तर का पता दिया गया वहां ताला लटका हुआ मिला. तब दवा व्यवसाई नरेश माधवानी को पता चला कि वो तो ठग लिए गए हैं.



महंगी कारों का शौक
पुलिस के मुताबिक आदर्श नगर ग्वारीघाट रोड में रहने वाले नरेश माधवानी दवा का थोक व्यवसाय करते हैं. उन्हें महंगी कारों का भी शौक है. उन्होंने अपनी पुरानी कार बेचने के लिए कार वाला डॉट कॉम वेबसाइट पर विज्ञापन दिया था. उसे देखकर नई दिल्ली में रहने वाले आरोपी दीपक कुमार बैठा ने उनसे संपर्क किया. उन्होंने बताया कि दिल्ली के एडवांस कार स्टूडियो के नाम से वह सेकंड हैंड और महंगी कारों का बिजनेस करते हैं. इसमें अच्छी कंडीशन वाली गाड़ियां सस्ते दाम पर मिल जाती हैं.

ऐसे बुना जाल
इसी झांसे में दवा व्यापारी नरेश माधवानी फंस गए. अपना विश्वास जताने आरोपियों ने नरेश की कार बिक्री में मदद भी की जिससे नरेश का उन पर भरोसा बढ़ गया. उसके बाद जब नरेश माधवानी ने महंगी कार खरीदने का इरादा बताया तो उन्हें दो करोड़ कीमत की मर्सिडीज़ कार मात्र एक करोड़ 40 लाख में दिलवाने का वादा उन ठगों ने किया. आरोपी जबलपुर पहुंचे और माधवानी से 10 लाख एडवांस भी ले गए. उसके बाद ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल 1 करोड़ 40 लाख की कीमत नरेश माधवानी ने आरोपियों के खाते में डाल दी. रकम पूरी देने के बाद जब गाड़ी नहीं मिली तो माधवानी ने उनसे संपर्क किया. आरोपी कोरोना लॉक डाउन का बहाना बनाकर उन्हें टालते रहे. जब पानी सिर से ऊपर बहने लगा तो खुद नरेश दिल्ली के बताए पते पर पहुंचे और हकीकत पता चलते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी. फिलहाल शिकायत के आधार पर गोरखपुर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कर ली है और आरोपी दीपक बैठा की तलाशी में जुट गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज