लाइव टीवी

जबलपुर को सीएम कमलनाथ की सौगात, मेट्रोपॉलिटन के रूप में विकसित होगा शहर

Prateek Mohan Awasthi
Updated: September 21, 2019, 4:39 PM IST
जबलपुर को सीएम कमलनाथ की सौगात, मेट्रोपॉलिटन के रूप में विकसित होगा शहर
सीएम कमलनाथ के मंच से वित्त मंत्री तरुण भनोत ने जबलपुर में मेट्रो चलाने की घोषणा की.

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने टवीट् कर की थी मांग. जबलपुर में सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Superspeciality Hospital) का लोकार्पण करने आए सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) के कार्यक्रम में वित्त मंत्री तरुण भनोत ने किया.

  • Last Updated: September 21, 2019, 4:39 PM IST
  • Share this:
जबलपुर. प्रदेश में मेट्रो ट्रेन दौड़ाने के लिए इंदौर में काम की शुरुआत हो गई है. मेट्रो प्रोजेक्ट के अगले चरण में भोपाल और ग्वालियर को भी इस प्रक्रिया में शामिल किया जाना था. लेकिन जबलपुर को इसका लाभ नहीं मिल पाया था. यही नहीं, भोपाल और इंदौर की तर्ज पर महाकौशल क्षेत्र के इस प्रमुख शहर को मेट्रोपॉलिटन के रूप में विकसित करने की चाह भी लंबे अर्से से यहां के निवासियों के मन में थी. शनिवार को जब सीएम कमलनाथ जबलपुर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण करने आए, तो शहर को यह मुंहमांगी मुराद भी मिल गई. मुख्यमंत्री के आगमन पर जबलपुर को मेट्रोपॉलिटन सिटी के रूप में विकसित करने और यहां मेट्रो चलाने की बाकायदा घोषणा कर दी गई.

विवेक तन्खा के ट्वीट से बंधी थी उम्मीद
इंदौर, भोपाल और ग्वालियर की तरह प्रदेश की संस्कारधानी माना जाने वाला जबलपुर भी अब मेट्रोपॉलिटन शहरों में शुमार हो सकेगा. यह एलान मुख्यमंत्री कमलनाथ की सभा में वित्त मंत्री तरुण भनोत ने किया. शहर को मेट्रोपॉलिटन बनाने की मांग को लेकर यहां लंबे समय से राजनीति की जाती रही है. शनिवार को सीएम कमलनाथ शहर में थे, इसलिए एक बार फिर लोगों के मन में यह उम्मीद बनी कि इस बार जरूर सरकार की तरफ से इस बाबत कोई घोषणा की जाए. जबलपुरवासियों की इस मांग को ऐन मौके पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के एक ट्वीट का साथ भी मिला. तन्खा ने सीएम के आने से पहले सोशल मीडिया पर ट्वीट कर जबलपुर को मेट्रो नेटवर्क से जोड़ने की मांग की.

MP Finance Minister Tarun Bhanot says- Jabalpur will also become a metropolitan city
सीएम कमलनाथ के जबलपुर आगमन से पहले राज्यसभा सांसद ने जबलपुर में मेट्रो लाने से संबंधित ट्वीट किया.


वित्त मंत्री ने सीएम के सामने की घोषणा
जबलपुर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण करने आए सीएम के कार्यक्रम के दौरान आखिरकार शहरवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग के बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी गई. सीएम कमलनाथ की ओर से वित्त मंत्री तरुण भनोत ने एलान किया कि जबलपुर अब उपेक्षित नहीं रहेगा. विकास की मुख्य धारा से इस शहर को भी जोड़ा जाएगा. वित्त मंत्री द्वारा की गई घोषणा के बाद अब लोगों को उम्मीद है कि प्रदेश सरकार जल्द ही जबलपुर में मेट्रो चलाने और शहर के विकास की कार्ययोजना की डीपीआर बनाने का काम शुरू करेगी.

यह भी पढ़ें - 
Loading...

'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक

टीम कमलनाथ के लिए दीपक बावरिया मंच से बोले-ऐसे मंत्रियों को शर्म आनी चाहिए

कमलनाथ के हाथों सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल के उद्घाटन पर बोली भाजपा- हमारे काम पर वाहवाही लूट रहे सीएम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 4:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...