लाइव टीवी

मध्य प्रदेश: IAS के विदेश में निवेश पर वित्त मंत्री का बयान- अफसर हो या नेता कार्रवाई जरूर करेंगे

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 18, 2019, 7:04 PM IST
मध्य प्रदेश: IAS के विदेश में निवेश पर वित्त मंत्री का बयान- अफसर हो या नेता कार्रवाई जरूर करेंगे
आईएएस के विदेशी निवेश पर वित्त मंत्री ने कहा- कार्रवाई ज़रूर करेंगे

सीनियर आईएएस अफसर (IAS Officer) द्वारा शैल कंपनियों (Shell Companies) के जरिए विदेश में बड़े निवेश (Investment) के मामले पर प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी अफसर या नेता को बख्शा नहीं जाएगा

  • Share this:
जबलपुर. ई टेंडर घोटाले (E tender Scam) में जांच एजेंसी (Investigation Agency) के सामने नित नए खुलासे (revelation) हो रहे हैं. भाजपा सरकार में ई प्रोक्योरमेंट सिस्टम (E Procurement System) में गड़बड़ी मिलने के बाद इस पूरे घोटाले (Scam) का खुलासा हुआ था. जिस पर बीते साल 10 अप्रैल को ईओडब्ल्यू (EOW) ने एफआईआर (FIR) दर्ज करते हुए करीब 3000 करोड़ के 9 टेंडरों की जांच शुरू की थी. हाल ही में घोटाले को लेकर चल रही जांच में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश में पदस्थ एक सीनियर आईएएस अफसर द्वारा शैल कंपनियों के जरिए विदेश में निवेश किया गया है और बड़ी राशि भेजी गई है. बताया जा रहा है कि विदेशों में अपने संपर्क सूत्र के ज़रिये उन्होंने ये निवेश किया है.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी
न्यूज 18 से खास बातचीत करते हुए वित्त मंत्री तरुण भनोत ने बताया कि बीते सालों में प्रदेश में पैसे तो खूब खर्च हुए लेकिन उन पैसों का सही इस्तेमाल नहीं हुआ. नतीजतन विकास भी देखने को नहीं मिला. भनोत ने आरोप लगाया कि जहां पैसा लगना था, वह पैसा वहां नहीं लगा. इसलिए जिन लोगों की मार्फत ये पूरा काम हुआ, उनकी जांच अब एजेंसी कर रही हैं. प्राथमिक जांच में यह बात स्पष्ट हुई है कि आईएएस हो या फिर आईपीएस या फिर मंत्री, सभी तरह के लोग इसमें दोषी हैं और जो भी हो उन पर कार्रवाई जरूर की जाएगी.

ये भी पढ़ें -

सियासत: गरीबों के सरकारी मकान में कमलनाथ सरकार का कितना पैसा, ऐसे बताएगी कांग्रेस
CM कमलनाथ के जन्मदिन पर PCC ने छपवाया विज्ञापन, ये तारीफ़ है या...!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 6:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर