होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /OMG! टू-व्हीलर शोरूम से एक-एक कर गायब हो गईं 35 गाड़ियां, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

OMG! टू-व्हीलर शोरूम से एक-एक कर गायब हो गईं 35 गाड़ियां, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

जबलपुर में एक टू-व्हीलर शोरूम में बिकने के लिए आए दो पहिया वाहन एक-एक कर गायब हो गए. जब दो महीनों के बाद स्टॉक का मिलान ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: पवन पटेल

जबलपुर: शहर के एक टू-व्हीलर शोरूम में पिछले दिनों एक गजब वाकया हुआ. यहां बिकने आईं गाड़ियां एक-एक कर गायब होती गईं. दो महीने बाद जब स्टॉक का मिलान किया गया तो पता चला कि कुल 35 गाड़ियां गायब हो चुकी हैं. शोरूम मालिक को लाखों की चपत लग गई और उनको इस खेल की भनक तक नहीं थी. मामला थाने तक पहुंचा और पुलिस ने छानबीन के बाद मुख्य आरोपी सहित 20 खरीदारों को भी धर दबोचा. मुख्य आरोपी कोई और नहीं, बल्कि शोरूम का एक कर्मचारी निकला.

लॉर्डगंज थाना अंतर्गत रानीताल चौक पर स्थित टीवीएस बाइक शोरूम से गाड़ियां चोरी होने की जानकारी तब सामने आई, जब संचालक ने स्टॉक का मिलान किया. 29 नवंबर को गाड़ियों का मिलान किया गया था, इसके बाद 22 जनवरी 2023 को दोबारा मिलान किया गया, तब 35 गाड़ियां कम मिलीं. संचालक ने थाने में गाड़ियां चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने बताया कि शोरूम में 10 सालों से काम कर रहे पूरन लाल चढ़ार ने ये गाड़ियां गोदाम से शोरूम के बीच में गायब की थीं.

20 लोगों को किश्तों पर बेचे दोपहिया वाहन
चोरी का तरीका ऐसा था कि मैनेजर जब भी पूरन लाल को गोदाम से गाड़ियां लाने भेजता, वह मंगवाई गई गाड़ियों से ज्यादा गाड़ियां गोदाम से निकाल लेता था. शोरूम लाने के दौरान पूरन रास्ते में ही गाड़ियां गायब कर देता था. इसी तरह उसने करीब 35 दोपहिया वाहन चोरी कर बेच दिए थे. पुलिस ने जब पूरन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया और करीब 20 लोगों को गाड़ियां बेचने की जानकारी दी. इन गाड़ियों को उसने किश्त पर गोहलपुर, लॉर्डगंज समेत कई इलाकों में बेचा था.

गाड़ी खरीदने वाले भी आरोपी बनाए गए
जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि पुलिस ने मुख्य आरोपी पूरन लाल चढ़ार के साथ उन सभी 20 लोगों को भी आरोपी बनाया है, जिन्होंने पूरन से किश्त पर चोरी की गाड़ियां खरीदी थीं. पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस चोरी की वारदात में शोरूम का अन्य कोई व्यक्ति या शहर के कौन-कौन लोग शामिल थे.

Tags: Jabalpur crime, Mp news, MP Police, OMG News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें