LIVE NOW

MP Live News: आगर में खेत में चल रही थी अवैध भट्टी, 5 सौ लीटर शराब और 2 हजार लीटर लाहन ज़ब्त

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीधी जिले में राजनीति सरगर्मियां तेज हो गाई हैं. BJP और कांग्रेस दोनों दलों के नेता अंदर ही अंदर अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगें हुए हैं.

Hindi.news18.com | January 18, 2021, 9:26 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 18, 2021
MP Live News: आगर में खेत में चल रही थी अवैध भट्टी, 5 सौ लीटर शराब और 2 हजार लीटर लाहन ज़ब्त

हाइलाइट्स

आगर मालवा. मुरैना में हुए ज़हरीली शराब कांड के बाद प्रशासन की टीम ने आज आगर मालवा में बड़ी कार्रवाई (Raid) की. यहां टीम ने अहिरबर्डिया गांव में एक खेत पर छापा मारा. यहां देसी शराब की अवैध भट्टी चल रही थी.टीम ने यहां से 500 लीटर कच्ची शराब और करीब 2 हजार लीटर महुआ और गुड लहान बरामद किया.

पुलिस टीम पर हमला
गुना. गुना (Guna) के सानई गांव में आज गांव वालों ने पुलिस (Police) टीम पर हमला कर दिया. टीम यहां सरकारी ज़मीन से अतिक्रमण हटाने गयी थी. लेकिन गांव वालों ने पथराव शुरू कर दिया. इसमें दो पुलिस वाले घायल हो गए. पुलिस बल के पहुंचते ही सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठा हो गए और उन्होंने पुलिस पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया. सरकारी ज़मीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. एक दिन पहले ही गांव वालों ने इस संबंध में कलेक्टर से शिकायत की थी.पथराव में कई सरकारी गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गयीं.

देवास/आगर मालवा. आज देवास (Dewas) और आगर मालवा ज़िले में नये कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस (Congress) ने प्रदर्शन किया. देवास में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और आगर में राजवर्धन सिंह ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया. देवास में किसान और कांग्रेसी करीब 200 से 250 ट्रैक्टर लेकर शहर की कृषि मंडी पहुंचे. यहां से रैली की शुरुवात भी हुई.आगर मालवा में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह की अगुवाई में ट्रैक्टर रैली निकाली गयी. उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए.

जबलपुर में NSUI कार्यकर्ताओं ने किया यूनिवर्सिटी का घेराव

जबलपुर (Jabalpur) में आज 5 सूत्रीय मांगों को लेकर NSUI ने रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का घेराव कर दिया. NSUI छात्रों को ऑनलाइन (online) सर्टिफिकेशन की सुविधा, कर्मचारियों की नियुक्ति, छात्रवृत्ति की समस्याओं का निपटारा करने की मांग कर रहा है. प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी के गेट बंद कर दिए गए थे और  प्रदर्शनकारियों को कुलपति से नहीं मिलने दिया गया. इससे गुस्साए छात्र नेता कुलपति से गेट पर चढ़ गए और मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

तांडव वेब सीरीज पर मंत्री सारंग ने लिखा जावड़ेकर को पत्र

अमेजन वीडियो प्लेटफार्म पर चल रही वेब सीरीज तांडव को हटाने के लिए MP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री  प्रकाश जावड़ेकर  व अमेजन को पत्र लिखा.

दमोह में पूर्व विधायक राहुल सिंह के पोस्टर पर पोती कालिख

विधायक राहुल सिंह के आज दमोह पहुंचने की जानकारी लगी तो ही कांग्रेसियों ने विधायक के खिलाफ प्रदर्शन कर पोस्टरों पर कालिख पोती एवं जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर दमोह देहात थाना पहुंची. वहां पर भी प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा और बुंदेली गीत काय राहुल तुमने गजब कर डारो गाकर दमोह देहात थाने में नाचते हुए विरोध किया. प्रदर्शन जारी है.

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीधी जिले में राजनीति सरगर्मियां तेज

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीधी जिले में राजनीति सरगर्मियां तेज हो गाई हैं. BJP और कांग्रेस दोनों दलों के नेता अंदर ही अंदर अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगें हुए हैं. वहीं मतदाता विकास के दावों की पोल खोल शहर और बर्ड की व्यस्थायें दूरस्थ करने के साथ ही महिला सुरक्षा को लेकर व्यस्थाएं ठीक करने की मांग उठा रहे है. ऐसे में BJP नेता कांग्रेस पार्षदों पर काम ना करने का आरोप लगा रही हैं तो कांग्रेस भी जातिगत को छोड़ विकास के मुद्दे को चुनावी एजेंडा बनाकर मैदान में उतरने की तैयारी में है.

ग्वालियर में सहायक लेखा महिला अधिकारी की हत्या डॉ. पति ने ही की थी

ग्वालियर में भू अभिलेख विभाग में सहायक लेखा महिला अधिकारी सूर्या बेस की बेरहमी से की हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. सूर्या के पति संजय सिंह को अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका थी, जिसके चलते संजय ने सूर्या को मौत के घाट उतार दिया. पूछताछ के बाद पति ने गुनाह कबूल कर लिया है.

इंदौर में तांडव वेब सीरीज का जोरदार विरोध

इंदौर में  वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने किया प्रदर्शन. अमेज़न प्राइम और तांडव वेब सीरीज के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे. तांडव वेब सीरीज के पोस्टर को जूतों से मारकर कार्यकर्ताओं ने लगाई आग. तांडव पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

भोपाल ओल्ड सिटी में लगा कर्फ्यू कलेक्टर ने किया खत्म

भोपाल की ओल्ड सिटी में लगा कर्फ्यू कलेक्टर ने किया खत्म. हनुमानगंज, गौतम नगर, टीला जमालपुर थाना क्षेत्र में लगा था कर्फ्यू. कलेक्टर ने देर रात कर्फ्यू को खत्म करने का आदेश जारी किया. हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर थाना क्षेत्र में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी रहेंगे. इस आदेश के तहत धरना, रैली प्रदर्शन और आम सभा नहीं होगी, 5 या 5 से अधिक लोगों के खड़े होने पर प्रतिबंध रहेगा.

उज्जैन में धर्म गुरू ने कहा जब तक फ़तवा नहीं तब तक वैक्सीन नहीं 

मुस्लिम समाज  के अन्य धर्म गुरु का भी यही कहना है की वेक्सीन सभी के लिए है लेकिन जब तक फतवा जा नहीं होगा तब तक वेक्सीन नहीं लगवाएंगे और जब भी फतवा जारी होगा मस्जिदों से एलान करवाकर वेक्सीन लगवाया जाएगा।  वेक्सीन को लेकर सभी की एक ही राय नजर आरही है क्युकी धर्म गुरु के हिसाब से ये इस्लाम का मामला है इसलिए फतवे के बिना  वेक्सीन नहीं लगवाएंगे

अशोकनगर में मां ने की 8 महीने के बेटे की हत्या

अशोकनगर में दिल दहला देने वाली घटना:मां ने 8 माह के बेटे को सड़क पर लेटाया और काट दी गर्दन, हत्या के बाद बोली बकरा काट दिया. ग्राम चुरारी में 8 माह के इकलौते बेटे की उसकी मां ने कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. घर से करीब 70 फीट मुख्य सड़क पर मां ले गई और उसे सड़क पर लिटाकर गर्दन पर कुल्हाड़ी मार दी. शनिवार सुबह 11 बजे हुई घटना की जानकारी न तो पुलिस को लगी न ही इसकी जानकारी परिवार ने पुलिस को दी

इंदौर में NEET के नाम पर 5 करोड़ की धोखाधड़ी

नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के नाम पर 5 करोड़ की धोखाधड़ी सामने आई है. STF ने मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली नीट के नाम पर ये धोखाधड़ी करने वालों को मुंबई से गिरफ्तार किया है. इनके बैंक खातों में करोड़ों का लेन-देन मिला है.

राजधानी में 12 स्थानों पर स्वास्थकर्मियों का वैक्सीनेशन कुछ घंटों में

राजधानी में सोमवार को सभी चयनित 12 स्थानों पर स्वास्थकर्मियो का सुबह 9 बजे से कोरोना वैक्सीनेशन होगा. मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि पूर्वानुसार सभी 12 जगहों पर स्वास्थ कर्मियो को सोमवार 18 जनवरी को 9:00 बजे से भोपाल में भी वैक्सीनेशन का कार्य पुनः चालू होगा. भोपाल के जेपी अस्पताल, हमीदिया , सुल्तानिया , चिरायु, बैरागढ़, गांधीनगर, बैरसिया, एम्स, जीएमसी, बीएमआरसी, के सहित सभी 12 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम एक साथ शुरू किया जायेगा जाएगा.

मुरैना के बाद अब दिमनी में शराब से दो लोगों की मौत हुई

मुरैना के छैरा-मानपुर के बाद अब दिमनी में शराब से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है. जबकि दो लोग गंभीर हैं. इनमें से एक धर्मेंद्र जाटव ने पुलिस को बताया कि उन्होंने छिछावली गांव के माताप्रसाद और बलवीर के साथ बड़ोखर के सरकारी ठेके से मसाले वाली लाल शराब खरीदी थी. तीनों जब घर पहुंचे तो उन्हें उल्टियां होने लगीं. आंखों की रोशनी कम हो गई.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज