अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

MP News Live: देवास में सटोरियों पर दबिश, कई गिरफ्तार

सागर में नाबालिग स्कूली छात्र-छात्रा ने सुसाइड कर लिया. दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले. बताया जा रहा है कि दोनों कल शाम से घर नहीं पहुंचे थे.

Hindi.news18.com | January 23, 2021, 4:31 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 23, 2021
MP News Live: देवास में सटोरियों पर दबिश, कई गिरफ्तार

हाइलाइट्स

देवास में सट्टे के अड्डे पर पुलिस ने दबिश दी. पुलिस ने सभी का वीडियो भी बनाया. पुलिस की इस कार्रवाई में सटोरियों का मुख्य संचालक फरार हो गया. पुलिस ने सटोरियों से 18 बाइक व एक कार जब्त की है. वहीं 6 लोगों को गिरफ्तार कर 6 हजार अधिक की राशि और सट्टा बुक जब्त की है.


दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह का राम मंदिर धन संग्रह पर विवादित बयान


राजगढ़ में दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू किए गए धन संग्रह अभियान को लेकर  विवादित बयान दिया है. वह राजगढ़ के ब्यावरा में कांग्रेस पार्टी द्वारा किसानों के समर्थन में धरना देने पहुंचे थे. दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने आगे कहा, ''ये आपसे चंदा लेंगे और अभी पंचायत, नगर पालिका चुनाव आ रहे हैं, आप के खिलाफ खर्च करेंगे. सावधान रहना कांग्रेस पार्टी के साथियों, उनके जाल में मत फंसना.''


सीएम शिवराज कुछ देर में पहुंचेंगे जबलपुर


विकास के मामले में आज जबलपुर को एक बार फिर पंख लगने जा रहे हैं क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए जबलपुर पहुंच रहे हैं। 210 करोड़ की लागत से होने जा रहे हैं विकास कार्यों का एक गरिमामय समारोह में मुख्यमंत्री लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे । करीब दोपहर 2रू30 डुमना विमानतल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान का आगमन होगा जिसके बाद वे सीधे नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल पहुंचेंगे और नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.


सागर में नाबालिग स्कूली छात्र-छात्रा ने किया सुसाइड


सागर में नाबालिग स्कूली छात्र-छात्रा ने सुसाइड कर लिया. दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर मिले. बताया जा रहा है कि दोनों कल शाम से घर नहीं पहुंचे थे.


पूर्व मंत्री ने पूछा- क्या सरकार अवैध शराब की रोकथाम में नाकामयाब है


भाजपा नेताओ की शराब बंदी पर वकालत जारी. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के बाद भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई का ट्वीट- "शराब की एक भी दुकाने न खोले , अथवा जितनी मर्ज़ी उतनी खोल ले "
लेकिन ये सुनिश्चित करे की गाँव गाँव चल रही अवेध शराब की दुकाने बंद हो जाए" भाजपा विधायक के ट्वीट से सरकार पर खड़े हो रहे सवाल - क्या प्रदेश में गाँव गाँव चल रही अवैध शराब की दुकाने ?
क्या प्रदेश सरकार अवैध शराब की रोकथाम में नाकामयाब ?


भोपाल में धरने पर बैठे किसानों को पुलिस ने हटा दिया


दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का आंदोलन के समर्थन में भोपाल में धरने पर बैठे किसानों को शुक्रवार देर रात पुलिस ने हटा दिया. मौके से पुलिस टेंट और माइक भी खोलकर ले गई. अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा मध्य प्रदेश के संयोजक विजय कुमार ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में भोपाल के करोंद कृषि उपज मंडी के गेट के सामने संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे शांतिपूर्ण धरने को आधीरात में बलपूर्वक हटाया गया है. यह बेहद शर्मनाक है.


कांग्रेस नेता अरुण यादव, जय वर्धन सिंह पहुंचे नरसिंहपुर


वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण यादव, जय वर्धन सिंह व सचिन यादव सहित नरसिहपुर के करेली पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वेष भावना से काम कर रही है और चुन चुनकर हमारे कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने प्रदेश के भाजपा नेताओं पर भूमाफ़ियाओं के बड़े संगठन का नेतृत्व करने का आरोप तक जड़ दिया. ग्वालियर में बकाया बिजली बिल वालों के नाम के चौराहो पर होर्डिंग लगाने पर इसे तानाशाही भरा कदम बताते हुए कहा बिल माफ करने की बात सरकार करती है और गरीबों को बड़े-बड़े बिल थमाए जा रहे हैं. बिजली विभाग वाले उपकरण उठा-उठा कर ले जा रहे हैं, ये नई गुंडागर्दी एमपीईबी कर रही है.


तांत्रिक ससुर पर रेप का आरोप


बैतूल जिले में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने तांत्रिक ससुर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. महिला ने थानों के चक्कर काटने के बाद एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. हालांकि, उसकी शिकायत पर फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है. महिला का पति डम्पर ड्राइवर है, जो अक्सर बाहर रहता है.

प्यारे मियां यौन शोषण केस- पीड़ित बच्चियों के परिजन डरे


यौन शोषण पीड़िता की बालिका गृह में मौत के मामले में तत्कालीन अधीक्षिका अंतोनिया कुजूर इक्का को शुक्रवार को संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने निलंबित कर दिया. अंतोनिया इससे पहले भी तीन बार सस्पेंड हो चुकी हैं. इस बीच इस मामले की अन्य 4 पीड़ित बच्चियों के परिजन डरे हुए हैं. वे अपनी बच्चियों को घर ले जाने के लिए गुहार लगा रहे हैं. वे कलेक्टर, एडीएएम और बाल कल्याण समिति के कार्यालय पहुंचे. कलेक्टर से मुलाकात नहीं हो सकी. उन्होंने समिति के सदस्यों से पूछा कि यदि केस 20 साल केस चलेगा तो क्या हमारी बच्चियां तब तक शेल्टर होम में ही रहेंगी?


आईआईएम की सलाह से बनेगी प्रदेश की उद्योगनीति

इंदौर में देश के प्रतिष्ठित भारतीय प्रबंध संस्थान की सलाह से अब मध्यप्रदेश की औद्योगिक नीति तैयार होगी. राज्य सरकार और आईआईएम के बीच एमओयू साइन किया गया. आईआईएम इंदौर न केवल इन्वेस्टर्स समिट का प्रारूप तैयार करेगा बल्कि लघु उद्योगों और स्थानीय व्यवसायों को आगे बढ़ाने की दिशा में अहम सुझाव भी देगा.आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की दिशा में इ्से एक महात्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.
मध्यप्रदेश सरकार इज ऑफ डूइंग बिजनेस की दिशा में आगे बढ़ने और ब्रांड मध्यप्रदेश को स्थापित करने के लिए अब आईआईएम का सहारा लेगी. मैनेजमेंट के एक्सपर्ट की सलाह और सुझावों के आधार पर नई उद्योग नीति तैयार की जाएगी. इसके लिए आईआईएम और एमपीआइडीसी के बीच एमओयू साइन किया गया जिस पर एमपीआइडीसी के अध्यक्ष व उद्योग नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ला और आईआईएम की ओर से डायरेक्टर प्रोफेसर हिमांशु राय ने हस्ताक्षर किए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज