LIVE NOW

MP News Live Updates: प्यारे मियां यौन शोषण मामलाः कोर्ट में चल रहे बच्चियों के बयान

MP News, 4 February 2021: भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 12 दिसंबर को कोवैक्सीन का ट्रायल टीका लगवाने वाले 47 साल के वॉलंटियर दीपक मरावी की मौत के 44 दिन बाद विसरा रिपोर्ट आ गई है.

Hindi.news18.com | February 4, 2021, 2:50 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 4, 2021
MP News Live Updates: प्यारे मियां यौन शोषण मामलाः कोर्ट में चल रहे बच्चियों के बयान

हाइलाइट्स

2:50 pm (IST)
इंदौर की तैयारी अब पंच लगाने की यानि पांचवी बार भी नबंर वन रहने की है. इस नयी तैयारी में इंदौर नगर निगम की नज़र शराब दुकानों (Wine shop) और उनके आस-पास फैलने वाली गंदगी पर है. इसलिए निगम ने आदेश दे दिया है कि दुकान संचालक दुकान के बाहर यूरिनल बनवाएं. अगर गंदगी मिली तो फिर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोका जाएगा.

2:19 pm (IST)
ग्वालियर GRP ने ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली अंतरराज्यीय सांसी गैंग को दबोचने में कामयाबी हासिल की है. गैंग के चार सदस्यों को दबोचकर GRP ने इनके पास से सोने चांदी के जेवरात सहित करीब 10 लाख रुपए कीमत का सामान जब्त किया है. गैंग ने देशभर की ट्रेनों में चोरी की 100 से ज्यादा वारदात करना कबूला है.

1:49 pm (IST)
इंदौर के परदेशीपुरा क्षेत्र से बाइक चुरा कर ले जा रहे 5 कंजरों का एमआईजी पुलिस के 4 जवानों से आमना-सामना हो गया. पुलिस के जवानों ने कंजरों को देख ललकारा तो बदमाश भी पीछे नहीं हटे. एक सिपाही ने जैसे ही लट्ठ फेंककर मारा तो कंजर ने तलवार निकाल ली. सिपाही ने हिम्मत दिखाकर बदमाश पर हमला कर दिया. इसके बाद भी बदमाश हवा में तलवार लहराते रहे 15 मिनट तक भिड़े. फिर तलवार के दम पर भाग निकले. एमआईजी पुलिस के अनुसार घटना अलसुबह 5:30 बजे नेहरू नगर की है. 

1:28 pm (IST)
प्रदेश में भले ही अभी नगरी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान ना हुआ हो. लेकिन कांग्रेस पार्टी नगरी निकाय चुनाव में पूरे दमखम से उतरने की तैयारी में लगी हुई है. निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर कमलनाथ ने 10 फरवरी को बड़ी बैठक बुलाई है. निकाय चुनाव को लेकर बनाए गए प्रभारियों के साथ होने वाली बैठक में अब तक उम्मीदवार चयन को लेकर उठाए गए कदम पर चर्चा की जाएगी. कांग्रेस पार्टी ने तय किया है नगरी निकाय चुनाव में विधायक, पार्टी पदाधिकारियों से लेकर यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी. एक निकाय पर एक विधायक, एक पदाधिकारी और एक यूथ कांग्रेस के नेता को तैनात किया जाएगा. साथ ही महिला कांग्रेस और दूसरे संगठन के पदाधिकारियों की भी निकायवार तैनाती की जाएगी.

1:07 pm (IST)
पीएम आवास दिलाने के बहाने एक धोखेबाज महिला ने 20 से अधिक लोगों के नाम पर वाहन फाइनेंस करा लिए. ठगी के शिकार हुए लोगों को इसकी जानकारी तब हुई, जब वाहन फाइनेंस की किस्त वसूल करने के लिए बैंक वाले उनके घरों तक पहुंच गए. पीड़ित लोगों ने महिला के बारे में पता लगाया तो वह गायब मिली. उसका मोबाइल भी बंद है. पीड़ित लोगों ने घमापुर थाने में पहुंच कर हंगामा किया और मामले में शिकायत दी. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

12:50 pm (IST)
मध्य प्रदेश में साल 2019- 20 में हुई सरकारी धान की खरीदी सवालों के घेरे में हैं. दरअसल गत वर्ष खरीदी गई थान आज भी वेयरहाउसो में पड़ी हुई है जिसे मिलर्स खरीदने से इंकार कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दौरान धान खरीदी की गई लेकिन धान की ये खरीदी क्या आंख मूंद कर कर ली गई. अब ये सवाल मौजूदा हालातों को देख उठने लगे है. बीजेपी विधायक सुशील तिवारी ने कांग्रेस सरकार के दौरान की गई धान खरीदी में बड़ा घोटाला होने की आशंका जताई है. बीजेपी विधायक का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने मध्यप्रदेश में अरबों रुपए के धान घोटाले को अंजाम दिया है. बीजेपी विधायक सुशील तिवारी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार के दौरान जिले में अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से घटिया क्वालिटी की धान को खरीदा गया.

12:28 pm (IST)
भोपाल में नाबालिग बच्चियों को शराब पिलाकर उनका शारीरिक शोषण करने के मामले में जबलपुर जेल में बंद प्यारे मियां को अदालत में लाया गया है. उनकी गवाही के साथ-सथ शोषित बच्चियों के बयान भी कोर्ट में हो रहे हैं. प्यारे मियां के वकील ने कोर्ट में दो आवेदन पेश कर मांग की थी कि प्यारे मियां के खिलाफ भोपाल और इंदौर में चल रहे आपराधिक मामलों की सुनवाई एक कोर्ट में हो और उसकी गवाही को स्थगित रखा जाए. जबलपुर हाई कोर्ट ने दोनों अपील खारिज कर दी है.

12:11 pm (IST)
देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पॉप स्टार रिहाना के ट्वीट को लेकर सियासी घमासान मच गया है. रिहाना के एक ट्वीट ने देश में हलचल मचा दी है. विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से अंग्रेजों को प्रमोट करते रही है. एनी बेसेंट ने कांग्रेस को बनाया था. कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष भी अंग्रेज हैं. कांग्रेस पार्टी रेहाना का सहारा लेकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रही है. हॉलीवुड पॉप स्टार रिहाना के ट्रैक रिकॉर्ड पर भी विश्वास सारंग ने सवाल उठाए हैं.

11:47 am (IST)
बैतूल जिले के हजारों किसानों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. सहकारी समितियों ने किसानों को कर्ज चुकाने का नोटिस जारी किया है. यह कर्ज किसानों को ब्याज सहित चुकाना होगा. जानकारी के मुताबिक, जिन किसानों को कर्ज चुकाने के नोटिस आए हैं, वे सभी पूर्व कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी योजना में शामिल थे.

11:26 am (IST)
इंदौर एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस के साथ एक युवक पकड़ा गया है. रेहान चौधरी नाम का ये युवक हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में सवार होने जा रहा था.सीआईएसएफ ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है. उसका कहना है कि ये कारतूस उसके भाई है. उसके भाई के पास लाइसेंसी पिस्टल है. उसने भाई से बैग मांगा था तो ये उसमें रह गया होगा. 

LOAD MORE
भोपाल. भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में 12 दिसंबर को कोवैक्सीन का ट्रायल टीका लगवाने वाले 47 साल के वॉलंटियर दीपक मरावी की मौत के 44 दिन बाद विसरा रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट में इथाइल अल्कोहल और एसिडिटी की दवा ओमेप्रोजॉल मिली है. उसके विसरा में किसी प्रकार का जहर नहीं पाया गया है. क्षेत्रीय न्यायालयिक विज्ञान प्रयोगशाला, भोपाल में तैयार की गई विसरा की जांच रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज