लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार के मंत्री बोले- एक बार में वचन पत्र के सारे वादे पूरा करना संभव नहीं
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 18, 2020, 5:14 PM IST
कमलनाथ सरकार के मंत्री बोले- एक बार में वचन पत्र के सारे वादे पूरा करना संभव नहीं
एमपी के वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि सरकार एक साथ वचन पत्र के सारे वादे पूरा नहीं कर सकती.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सत्ताधारी कांग्रेस (Congress) के वचन पत्र का वादा पूरा न होने से नाराज विधायक मुन्नालाल गोयल के धरना देने के मामले ने पकड़ा तूल. भाजपा (BJP) और कांग्रेस के बीच छिड़ी जुबानी जंग.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार के वचन पत्र के अधूरे वादे को लेकर विधायक मुन्नालाल गोयल (Munna Lal Goyal) के धरना देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. विधायक के धरने को लेकर एक तरफ जहां कांग्रेस (Congress) और प्रमुख विपक्षी भाजपा (BJP) के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. वहीं, कांग्रेस की ओर से मामले में बचाव के प्रयास तेज हो गए हैं. इस बीच प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत (Minister Tarun Bhanot) का एक बयान काबिलेगौर है. मंत्री तरुण भनोत ने शनिवार को जबलपुर (Jabalpur) में कहा कि विधायक मुन्नालाल को यह समझना होगा कि सरकार वचन पत्र के प्रमुख मुद्दों को बारी-बारी से निभाने का प्रयास कर रही है. यह संभव नहीं है कि वचन पत्र के सारे वादों को एक बार में ही पूरा कर दिया जाए.

5 साल के लिए है वचन पत्र
जबलपुर में मीडिया के साथ बात करते हुए वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र है. विधायक मुन्नालाल गोयल गांधीवादी तरीके से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. वह कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक हैं, लेकिन उन्हें समझना होगा कि यह संभव नहीं है कि सरकार वचन पत्र में किए गए सारे वादों को एक साथ पूरा कर दे. वित्त मंत्री ने कहा कि वचन पत्र के हर प्रमुख वादे या वचन को सरकार एक-एक कर पूरा कर रही है. वचन पत्र 5 साल के लिए बनाया गया है और सरकार हर उस ज्वलंत मुद्दे को तरजीह दे रही है, जो सीधे जनता से जुड़े हैं. चाहे किसान कर्ज माफी की बात हो या मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की, सरकार एक-एक कर अपने सभी वादों को पूरा कर रही है.

5 दिनों में होगा खरीदी का भुगतान

प्रदेश में चल रही धान खरीदी और भुगतान की समस्याओं पर वित्त मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को धान की खरीदी से 5 दिनों के अंदर भुगतान करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं. अगर किसानों की धान खरीदी का भुगतान 5 दिनों के अंदर नहीं हुआ, तो जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में यह स्पष्ट है कि धान खरीदी के भुगतान के लिए सरकार के पास पर्याप्त पैसा है और किसी भी तरह से इसमें देरी नहीं की जाएगी. आपको बता दें कि विधायक मुन्नालाल गोयल अपने विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व की समस्याओं को लेकर शनिवार को विधानसभा परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए. हालांकि एक घंटे के बाद उन्होंने धरना खत्म कर दिया.

ये भी पढ़ें -

कांग्रेस MLA मुन्नालाल गोयल का 1 घंटे का सांकेतिक धरना खत्म, अपनी ही पार्टी की सरकार से हैं नाराज 

नाराज़ कांग्रेस MLA से मिले मंत्री पीसी शर्मा और डा गोविंद सिंह, डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर