• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Jabalpur News: प्रदेश को जल्द बनाएंगे गौवंश आधारित मॉडल, जानिए क्या है स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी का प्लान

Jabalpur News: प्रदेश को जल्द बनाएंगे गौवंश आधारित मॉडल, जानिए क्या है स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी का प्लान

पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी ने कहा है कि गौवंश के लिए अलग ही कार्य योजना बनाई जा रही है.

पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी ने कहा है कि गौवंश के लिए अलग ही कार्य योजना बनाई जा रही है.

Madhya Pradesh News: पशु संवर्धन बोर्ड के नवनियुक्त उपाध्यक्ष स्वामी अखिलेशवरानंद गिरी जबलपुर पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं. उन्होंने कहा कि सबसे पहले वे सड़कों पर दिखने वाले गौवंश को बीते 2 साल में बनी गौशालाओ में पहुंचाना चाहते हैं.

  • Share this:

जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष और मप्र गोपलन कार्य परिषद के अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी ने कहा कि प्रदेश को जल्द ही गौवंश आधारित मॉडल राज्य बनाएंगे. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत शिवराज सरकार में बनी गौशालाओं को गौवंश से भरना हमारी पहली प्राथमिकता है. स्वामी अखिलेश्वरानंद शनिवार को जबलपुर में मीडिया से चर्चा कर रहे थे.

पशु संवर्धन बोर्ड के नवनियुक्त उपाध्यक्ष स्वामी अखिलेशवरानंद गिरी ने पदभार संभालते ही अपनी प्राथमिकताओं को गिनाया. उनका कहना था कि सबसे पहले वे सड़कों पर दिखने वाले गौवंश को बीते 2 साल में बनी गौशालाओ में पहुंचाना चाहते हैं. उसके बाद मध्य प्रदेश में मौजूद चरमुहि भूमि में पहुंचा कर गाय को उसका स्वभाविक हक दिलाना चाहते हैं. यह सौभाग्य की बात है कि मध्य प्रदेश में 95 हजार वर्ग मीटर जंगल मौजूद है. ऐसे में गायों को उसका असली हक दिलाना भी बेहद जरूरी है.

गांव में युवाओं को मिले रोजगार

स्वामी अखिलेशवरानंदगिरी ने बताया कि वह ऐसी कार्य योजना पर काम कर रहे हैं जिसके माध्यम से गांव में युवाओं को रोजगार भी मिल सके. उन्होंने दावा किया कि बेशक गाय मध्य प्रदेश में राजनीति का केंद्र रही है, लेकिन राजनीति साकारात्मक दिशा में हो तो ज्यादा बेहतर होगा. उन्होंने मध्य प्रदेश में 5 नए गौ-अभ्यारण्य बनाए जाने की वकालत भी की. इसे मध्य प्रदेश की जरूरत बताया. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश पशु संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी पहली बार जबलपुर पहुंचे थे जहां उनका अभिनंदन कार्यक्रम भी आयोजित किया गया.

जबलपुर जिले कि इस खबर पर भी डालिए नजर

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiradtya Scindia) ने जबलपुर को बड़ी सौगात दी है. देश के विभिन्न शहरों के लिए जबलपुर से 8 नयी फ्लाइट शुरू की जा रही हैं. सिंधिया ने ट्वीट कर ये जानकारी दी. घोषणा की है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका आभार जताया है. हवाई सेवा के मामले में जबलपुर के लिए आज का दिन खास रहा. कनेक्टिविटी के मामले में जबलपुर शहर को नये पंख लगने जा रहे हैं. ये दावा केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के उस ट्वीट के बाद और पुख्ता हो गया जब उन्होंने शहर को 8 नए विमानों की सौगात एक साथ दे दी.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जबलपुर शहर से 8 नई उड़ान शुरू की जाएंगी. ये सभी 20 अगस्त से 28 अगस्त के बीच शुरू होंगी. मुंबई- जबलपुर -मुंबई, दिल्ली -जबलपुर- दिल्ली , इंदौर- जबलपुर- इंदौर और हैदराबाद- जबलपुर- हैदराबाद के बीच नई विमान सेवाओं को संचालित किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री के रूप में पदभार संभालते ही मंत्री सिंधिया ने स्पष्ट किया था कि वह जल्द मध्य प्रदेश के तमाम शहरों में एयर कनेक्टिविटी सिस्टम को बेहतर करेंगे और आम लोगों को बेहतर हवाई सेवा उपलब्ध कराने की ओर अग्रसर होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज