• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: 400 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR, ऐसे चूर हुए जश्न में, जानिए कैसे और क्यों कर रहे थे हुड़दंग

MP News: 400 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR, ऐसे चूर हुए जश्न में, जानिए कैसे और क्यों कर रहे थे हुड़दंग

एमपी के जबलपुर जिले में पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेसियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. कांग्रेसी आधी रात को हुड़दंग मचा रहे थे.

एमपी के जबलपुर जिले में पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेसियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. कांग्रेसी आधी रात को हुड़दंग मचा रहे थे.

Madhya Pradesh News: एमपी के जबलपुर में युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव सक्षम गुलाटी का जन्मदिन हुड़दंग के साथ मनाया जा रहा था. कांग्रेसी आधी रात को आतिशबाजी और शोर-शराबा कर रहे थे. उनकी इस हरकत से रहवासी दहशत में आ गए थे.

  • Share this:

जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के जबलपुर जिले से बड़ी खबर है. यहां आधी रात को कांग्रेस नेता की बर्थ-डे पार्टी मना रहे सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने FIR दर्ज कर की है. कार्यकर्ताओं की संख्या करीब 400 है, जो बुधवार-गुरुवार रात बीच चौराहे पर हुंड़दंग मचा रहे थे.  आतिशबाजी और चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुन रहवासी घबरा गए. उन्होंने पुलिस को फोन किया, तब जाकर हुड़दंगियों को खदेड़ा जा सका.

जानकारी के मुताबिक, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता आधी रात को ओमती थाने के तहत आने वाले तैयब अली चौक पर जमा हुए. यहां वे युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव सक्षम गुलाटी का जन्मदिन मनाने लगे. इस पार्टी की न तो अनुमति ली गई, न ही पार्टी में कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा था. पार्टी के जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हुड़दंग करते स्पष्ट देखा जा सकता है.

दहशत में आ गए लोग

वीडियो में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता बीच सड़क पर आधी रात को जमकर नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं. आतिशबाजी भी की जा रही है और जमकर हुड़दंग मचाया जा रहा है. बताया जाता है कि आधी रात को हुई इस बर्थडे पार्टी से स्थानीय लोग भी दहशत में आ गए. इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी हुड़दंगियों को खदेड़ा. पुलिस ने युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव सक्षम गुलाटी, नगर अध्यक्ष जतिन राज समेत 10 लोगों पर FIR दर्ज की. साथ ही पुलिस ने 400 युवा कांग्रेस के कार्यकताओं के खिलाफ भी अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

जबलपुर की इस खबर पर भी डालें नजर

मध्यप्रदेश (MP) में अब महिला कैदियों के लिए अलग से जेल (Jail) बनेगी. महामारी पैरोल पर छूटे कैदियों के मामले में दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में ये मुद्दा उठा. याचिकाकर्ता ने कहा अगर प्रदेश की जेलों में क्षमता से अधिक कैदी हैं तो सरकार को नई जेलों का निर्माण किया जाना चाहिए इसके साथ-साथ महिलाओं के लिए भी मध्यप्रदेश में अलग से जेल बनाए जाने चाहिए. हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता की दलीलों को सुनने के बाद सरकार से 25 अगस्त तक विस्तृत जवाब मांगा है. कोरोना संक्रमण के कारण मध्य प्रदेश की जेलों से महामारी पैरोल पर छूटे कैदियों का मामला मध्यप्रदेश हाईकोर्ट पहुंचा था. बीते दिनों यह बात सामने आई थी कि रेप सहित पॉक्सो एक्ट के गंभीर अपराधियों को भी पैरोल का लाभ दिया गया. इसके बाद एक याचिका मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में दायर की गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज