• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News: जबलपुर से बनारस और लखनऊ डायवर्ट हुईं थी फ्लाइट, जानिए क्या थी वजह

MP News: जबलपुर से बनारस और लखनऊ डायवर्ट हुईं थी फ्लाइट, जानिए क्या थी वजह

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की दो फ्लाइट डायवर्ट करनी पड़ीं. बारिश की वजह से रनवे पर विजिबिलिटी कम थी.

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की दो फ्लाइट डायवर्ट करनी पड़ीं. बारिश की वजह से रनवे पर विजिबिलिटी कम थी.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में बाारिश का दौर चल रहा है. इस वजह से विजिबिलिटी कम है. इसकी वजह से स्पाइस जेट की फ्लाइट को वाराणसी और लखनऊ डायवर्ट करना पड़ा. कुछ घंटों ये फ्लाइट वापस जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचीं.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के जबलपुर में बारिश का दौर जारी है. इस वजह से शनिवार को विजिबिलिटी कम थी. विजिबिलिटी कम होने से डुमना एयरपोर्ट से Spicejet की  दो फ्लाइट का रूट डायवर्ट करना पड़ा. जबलपुर पहुंचने वाली दिल्ली-जबलपुर की फ्लाइट ने चार बार रनवे पर उतरने की कोशिश की, लेकिन नहीं उतर सकी. इसी तरह मुंबई-जबलपुर फ्लाइट को भी रनवे पर उतरने की इजाजत नहीं मिली.

जानकारी के मुताबिक, Spicejet की दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट (SG 3029) निर्धारित समय पर सुबह 7:30 बजे डुमना एयरपोर्ट पहुंची थी. लेकिन, लेकिन रनवे की विजिबिलिटी कम होने के चलते एटीसी ने इसे लैंडिंग की अनुमति नहीं दी. बाद में विमान को डायवर्ट कर सुबह 9:30 बजे बनारस में लैंड कराया गया. मौसम साफ होने पर सुबह 11:20 पर वह वापस जबलपुर आई.

मुंबई से आ रही फ्लाइट लखनऊ डायवर्ट

वहीं, Spicejet की फ्लाइट SG 2642, जिसे मुंबई से उड़कर जबलपुर पहुंचना था, उसे लखनऊ डायवर्ट किया गया. फ्लाइट को जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर सुबह 9:50 पर लैंड करना था, लेकिन खराब मौसम के चलते उसे लखनऊ डायवर्ट किया गया. बाद में ये फ्लाइट दोपहर 2:35 पर जबलपुर आई और 3:15 पर वापस मुंबई रवाना हो गई.

2 संभागों में भारी बारिश की भविष्यवाणी

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग की मानें तो तेज बारिश का यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने खासतौर से मध्य प्रदेश के भोपाल और नर्मदा पुरम संभाग में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज बौछारें गिर सकती हैं. मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से तेज बारिश हो रही है.

थाने अलर्ट पर

तेज बारिश की संभावना को देखते हुए गृह विभाग ने पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक वो इलाके जो बाढ़ संभावित हैं वहां के थानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. साथ ही साथ आपदा प्रबंधन की टीमों को भी एक्टिव कर दिया गया है. लोगों को पिकनिक स्पॉट पर ऐसी जगहों पर जाने के लिए मना किया गया है जहां पर पानी के बहाव की संभावना रहती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज