MP वेयर हाउसिंग एंड लाॅजिस्टिक काॅर्पोरेशन कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

प्रदेश की वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन की 252 ब्रांच हड़ताल में शामिल हैं. बारिश के इस मौसम में यह हड़ताल मुश्किल खड़ी कर सकती है.

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 12, 2019, 5:06 PM IST
MP वेयर हाउसिंग एंड लाॅजिस्टिक काॅर्पोरेशन कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
एमपी में वेयर हाउस की 252 शाखा के कर्मचारी हड़ताल में शामिल
Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 12, 2019, 5:06 PM IST
जबलपुर. मध्य प्रदेश (madhya pradesh)में वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के कर्मचारी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल (strike)पर चले गए हैं. ये लोग रिटायरमेंट की उम्र 62 साल और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने की मांग कर रहे हैं. इस हड़ताल में प्रदेश की 252 वेयर हाउसिंग कॉर्पोरशन ब्रांच के कर्मचारी शामिल हैं.

पुरानी है मांग-प्रदेश में सरकार भले ही बदल गई हो लेकिन हालात में ज्यादा फर्क नहीं है.वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के कर्मचारी लंबे समय से प्रदेश सरकार से नियमितीकरण एवं रिटायरमेंट की उम्र 62 वर्ष करने का की मांग कर रहे हैं. पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने इस पर फैसला भी ले लिया था. लेकिन वो अपने इस फैसले को सभी सरकारी विभागों में लागू नहीं कर पायी. एमपी राज्य आपूर्ति निगम और एमपी वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन उन्हीं में से एक है जहां रिटायरमेंट की उम्र अब तक नहीं बढ़ायी गयी है.
जबलपुर में प्रदर्शन- इन्हीं दो मांगों को लेकर कॉर्पोरेशन के कर्मचारी अधिकारी अश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. आज 12 सितंबर से शुरू हुई हड़ताल में जबलपुर के सभी वेयर हाउस कर्मचारी एवं अधिकारी शामिल हुए.जबलपुर कृषि उपज मंडी स्थित वेयर हाउस कॉर्पोरेशन कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी-अधिकारियों ने जमकर नारेबाजी की. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द से उनकी मांग पूरी नहीं हुईं तो आने वाले समय में राशन वितरण प्रणाली सहित तमाम शासकीय योजनाओं में होने वाली गड़बड़ी के लिए प्रदेश सरकार जि़म्मेदार होगी.
ये है इनका कहना

वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के अधिकारियों का कहना है वो दो साल से वेयर इन दो मांगों के लिए प्रदेश सरकार से पत्राचार कर रहे हैं. बावजूद इसके ना तो पूर्व की भाजपा सरकार ने ये मांगें पूरी कीं और न ही वर्तमान कांग्रेस सरकार ध्यान दे रही है.
अधिकारियों का मानना है कि उनके हड़ताल पर जाने से गरीबों को राशन मिलने में परेशानी होगी. वहीं वेयर हाउस में रखे अनाज की देखभाल भी नहीं हो पाएगी. प्रदेश की वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन की 252 ब्रांच हड़ताल में शामिल हैं. बारिश के इस मौसम में यह हड़ताल मुश्किल खड़ी कर सकती है.

ये भी पढ़ें-पड़ोसन ने 2 साल की बच्ची का गला घोंटा और फिर बैग में भरकर फेंक दी लाश
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...