Home /News /madhya-pradesh /

namaz will not be offered on the streets on eid police and masjid committee decided mpsg

जबलपुर में अब ईद पर सड़कों पर नहीं अदा की जाएगी नमाज, जानिए किस वजह से लिया ये बड़ा फैसला

Jabalpur ki Taza Khabar. जबलपुर में मस्जिद में दो पाली में नमाज पढ़ी जाएगी.

Jabalpur ki Taza Khabar. जबलपुर में मस्जिद में दो पाली में नमाज पढ़ी जाएगी.

Jabalpur. मस्जिद कमेटी ने फैसला किया है कि पहली नमाज सुबह 9 बजे अदा की जाएगी तो वहीं दूसरी नमाज साढ़े 10 बजे मस्जिद के अंदर ही पढ़ी जाएगी. मस्जिद कमेटी पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद भी करेगी. पुलिस का कहना है जामा मस्जिद के सामने हर साल ईद की नमाज के वक्त जाम लग जाता था. लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. पुलिस और मस्जिद कमेटी के फैसले का मुस्लिम समुदाय ने सम्मान करते हुए मान लिया है. उनका कहना है शांति समिति की बैठक में आम जनता के हित में फैसले लिए गए हैं,

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. जबलपुर में ईद की नमाज अब सड़कों पर नहीं पढ़ी जाएगी. जबलपुर पुलिस और मस्जिद कमेटी ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है. शहर का अमन चैन बना रहे और ट्रैफिक बाधित न हो इसलिए ये फैसला लिया गया है. प्रशासन के फैसले का मुस्लिम समुदाय ने स्वागत किया है और पूरे सहयोग का वादा किया है.

जबलपुर पुलिस और जामा मस्जिद अहले सुन्नत मस्जिद कमेटी ने शांति समिति की बैठक कर यह फैसला लिया है कि ईद की नमाज सड़क पर नहीं बल्कि दो पालियों में मस्जिद के अंदर ही पढ़ी जाएगी. चूंकि सड़क पर ईद की नमाज पढ़ने से यातायात बाधित होता था और हर साल घंटों जाम लगता था. आम जनता को परेशानी ना हो इसे देखते हुए पुलिस और मस्जिद कमेटी ने यह रास्ता निकाला है.

दो पाली में नमाज
मस्जिद कमेटी ने फैसला किया है कि पहली नमाज सुबह 9 बजे अदा की जाएगी तो वहीं दूसरी नमाज साढ़े 10 बजे मस्जिद के अंदर ही होगी. मस्जिद कमेटी पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद भी करेगी. पुलिस का कहना है जामा मस्जिद के सामने हर साल ईद की नमाज के वक्त जाम लग जाता था. लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. पुलिस और मस्जिद कमेटी के फैसले का मुस्लिम समुदाय ने सम्मान करते हुए मान लिया है. उनका कहना है शांति समिति की बैठक में आम जनता के हित में फैसले लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-ज्योतिरादित्य सिंधिया का PA बताकर सर्राफा कारोबारी को दी धमकी, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा

हालात को देखते हुए फैसला
जबलपुर बहुत संवेदनशील शहर है. पिछले साल भर में यहां कई बार हालात बिगड़ चुके हैं इसलिए इस बार पुलिस ने पहले से ही ये फैसला ले लिया है. विगत दिनों अन्य धर्मों के त्यौहार हुए हैं. चाहे वह महावीर जयंती हो, हनुमान जयंती हो या अन्य समारोह. शांति व्यवस्था के साथ त्योहारों को मनाया गया हैं. इसलिए  मुस्लिम समुदाय भी ईद का त्यौहार  शांति सद्भाव और आपसी एकता के साथ मनाने की ओर अग्रसर है.

Tags: Eid festival, Jabalpur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर