लाइव टीवी

किसान आंदोलन में बोले नंदकुमार सिंह चौहान- सरकार चाहे तो राहत राशि के लिए चलेंगे दिल्ली

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 4, 2019, 5:36 PM IST
किसान आंदोलन में बोले नंदकुमार सिंह चौहान- सरकार चाहे तो राहत राशि के लिए चलेंगे दिल्ली
नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा- किसी भी किसान का 2 लाख तक का कर्जा माफ नहीं हुआ

बीजेपी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान (Nand Kumar Singh chouhan) ने कहा कि वो प्रदेश के किसानों (farmers) की राहत राशि (Compensation) के लिए प्रदेश सरकार के साथ केंद्र (Centre) में जाने को तैयार हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों के ऋण की माफी का मामला केवल घोषणा तक ही सीमित है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश भाजपा (Madhya Pradesh Bjp) के पूर्व अध्यक्ष और सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर जमकर निशाना साधा. जबलपुर में आयोजित किसान आक्रोश आंदोलन (Kisan Akrosh Andolan) में शिरकत करने आए नंदकुमार ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है. चुनाव के पहले 2 लाख तक के ऋण माफ (Loan waiver) करने की घोषणा सिर्फ घोषणा रह चुकी है. किसी भी किसान का 2 लाख तक का कर्जा आज तक माफ नहीं हुआ है.

तात्कालिक सहायता राज्य की ज़िम्मेदारी
चौहान ने यह भी कहा कि अधिक वर्षा के कारण फसलों की जमकर तबाही हुई और मध्य प्रदेश के किसान आज परेशान हैं लेकिन अब तक एक भी रुपए की आर्थिक सहायता की राशि किसानों तक नहीं पहुंची है, जबकि ये जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है कि वह किसानों को तत्कालिक सहायता पहुंचाए.

नया कर्ज नहीं ले पा रहे किसान

कर्ज माफी को लेकर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए नंद कुमार ने यह भी बताया कि जिन किसानों ने अपना कर्जा नहीं भरा अब वे नया कर्ज भी नहीं ले पा रहे हैं, जिस वजह से प्रधानमंत्री फसल बीमा का प्रीमियम भी किसानों का नहीं कटा है. इसके पीछे भी राज्य सरकार ही जिम्मेदार है.

किसानों की राहत पर राजनीति नहीं
राहत राशि को लेकर प्रदेश में हो रही राजनीति पर नंद कुमार ने पार्टी लाइन से हटकर एक अलग जवाब दिया. उनका कहना था कि किसानों के मसले पर वे राजनीति नहीं करना चाहते. जहां तक राहत राशि की बात है तो वह प्रदेश सरकार के साथ मिलकर केंद्र में जाने को तैयार हैं लेकिन अब तक प्रदेश सरकार ने सही ढंग से राहत राशि को लेकर केंद्र में मांग नहीं रखी है.
Loading...

MLA की सदस्यता रद्द करना लोकतंत्र की हत्या
विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता रद्द होने पर नंदकुमार सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाए कि वह लोकतंत्र की हत्या कर रही है. फैसला आने के बाद अपील के समय होने के बावजूद बिना समय दिए ही विधायक प्रहलाद लोधी की विधायकी निरस्त करना गलत है इस मामले को लेकर जल्दी हाईकोर्ट की शरण ली जाएगी.
ये भी पढ़ें -
जीवाजी में पढ़ाएंगे VIRGINIA UNIVERSITY के प्रोफेसर, छात्रों को भी मिलेगा विदेशों में पढ़ने का मौका
हनी ट्रैप कांड : आरोपी महिलाओं के जाल में फंसी थीं 6 और छात्राएं, IAS अफसर ने दिया था फ्लैट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...