लाइव टीवी

नर्मदा महोत्सव: दूधिया रोशनी और संगमरमरी वादियों में गूंजेंगे कलाकारों के सुर, केंद्र सरकार का है ये प्‍लान
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 8, 2019, 4:44 PM IST
नर्मदा महोत्सव: दूधिया रोशनी और संगमरमरी वादियों में गूंजेंगे कलाकारों के सुर, केंद्र सरकार का है ये प्‍लान
राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में सुरेश वाड़ेकर बांधेंगे समां.

जबलपुर शहर के लोग 12 से लेकर 15 अक्टूबर तक देश के विख्यात लोक कलाकारों को सुन पाएंगे. जी हां, नर्मदा महोत्सव (Narmada Festival) के बाद राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव (National Culture Festival) में सुरों से सजी शाम हर किसी को मोहित करेगी. इस दौरान अभिजीत भटटाचार्य (Abhijeet Bhatatacharya) और सुरेश वाडेकर (Suresh Wadekar) खास आकर्षण होंगे.

  • Share this:
जबलपुर. मध्‍य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर की धरती पर आने वाले दिनों में कलाकारों का जमघट लगने वाला है. जी हां, 12 से लेकर 15 अक्टूबर तक शहरवासी देश के विख्यात लोक कलाकारों को सुन पाएंगे. जबकि नर्मदा महोत्सव (Narmada Festival) के बाद राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव (National Culture Festival) में सुरों से सजी शाम हर किसी को मोहित करेगी. शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) पर नर्मदा महोत्सव और फिर पहली बार शहर में आयोजित हो रहे राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव को लेकर हर कोई उत्साहित है. इस दौरान लोक कलाकार अभिजीत भटटाचार्य (Abhijeet Bhatatacharya) और सुरेश वाडेकर (Suresh Wadekar) अलग-अलग दिन अपनी प्रस्तुति देंगे

जिला प्रशासन ने की तैयारियां
नर्मदा महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. इस बार इसका आयोजन 12 और 13 अक्टूबर को जबलपुर में होने जा रहा है. भेड़ाघाट की संगमरमरी वादियों में संगीत और सांस्कृतिक गतिविधियों से ओतप्रोत दो दिवसीय महोत्सव में बड़ी संख्या मे संगीत और कला प्रेमी पहुंचते हैं. इस बार इस अयोजन को चार चांद लगाने अभिजीत भटटाचार्य अपनी प्रस्तुति 13 अक्टूबर को महोत्सव के समापन पर देंगे.

कलेक्‍टर ने कही ये बात



जिले के कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि न केवल नर्मदा महोत्सव बल्कि राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन भी शहरवासियों को मोहित करेगा. 13 अक्टूबर को जहां अभिजीत भटटाचार्य अपनी सुरों से समां बाधेंगेख्‍ तो 14 अक्टूबर को सुरेश वाडेकर को लोग सुन सकेंगे. जबकि केन्द्र सरकार का संस्कृति मंत्रालय 14 और 15 अक्टूबर को जबलपुर के शहीद स्मारक गोल बाजार में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव का आयोजन कर रहा है. आयोजनकर्ताओं के मुताबिक यह महोत्सव जबलपुर को नया मुकाम देगा. यहा कई राज्यों की संस्कृति लोगों को एक साथ एक ही स्थान पर देखने को मिलेगी. साथ ही वर्षों पुरानी गोंडवाना संस्कृति से सभी को अवगत कराया जाएगा. कार्यक्रम में गायक सुरेश वाडेकर और अन्य प्रख्यात कलाकार भी आएंगे.



ये भी पढ़ें

विजयादशमी पर इंदौर पुलिस का खास शस्‍त्र पूजन, SSP ने हाथों में हथियार उठा कर किया ये काम

BJP विधायक की SUV की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत! पुलिस जांच में जुटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 4:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading