लाइव टीवी

स्कूली बच्चों ने लगाए ऐसे नारे कि विधायक पहुंच गए उनके पास...

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 27, 2019, 5:55 PM IST
स्कूली बच्चों ने लगाए ऐसे नारे कि विधायक पहुंच गए उनके पास...
बरगी विधायक के सामने स्कूली बच्चों ने टीचर दो के नारे लगाए

यह वही कोहला गांव है जिसे जबलपुर सांसद (jabalpur sansad) और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह (rakesh singh) ने गोद ले रखा है. इस गांव को शिवराज सरकार (shivraj singh) के दौरान आदर्श गांव का तमगा दिया गया था

  • Share this:
जबलपुर. बरगी विधायक संजय यादव (sanjay yadav) उस समय भौंचक रह गए जब कुछ छोटे-छोटे बच्चों ने उन्हें देखकर नारे लगाने शुरू कर दिए. विधायक कोहला गांव के दौरे पर निकले थे. बच्चे नारे लगा रहे थे-टीचर दो-टीचर (teacher) दो. पूछने पर पता चला कि इस गांव में 3 महीने से स्कूल (school) में कोई शिक्षक नहीं है. ये वही गांव है जिसे बीजेपी सांसद राकेश सिंह (rakesh singh) ने गोद ले रखा है और बीजेपी सरकार ने इसे आदर्श गांव का तमगा दिया था.

टीचर दो-टीचर दो
बरगी विधायक संजय यादव चरगवां तहसील के कोहला गांव में विकास कार्यों का निरीक्षण करने गए थे. वो यहां के सरकारी प्राथमिक स्कूल के सामने से गुजर रहे थे तभी छात्र कक्षा से बाहर निकल आए और नारे लगाने लगे. नन्हें-मुन्नों की नारेबाज़ी सुनकर विधायक संजय यादव उनके पास पहुंच गए. बच्चे इस स्कूल में टीचर नियुक्त करने की मांग कर रहे थे.उन्होंने बच्चों से बात की तो पता चला स्कूल में एक भी टीचर नहीं है. यह सुनकर विधायक भी हैरान रह गए और उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी शिक्षा अधिकारियों से मांगी और हर हाल में एक शिक्षक इस स्कूल में भेजने के लिए कहा.

1 स्कूल 50 छात्र

कोहला गांव के इस प्राइमरी सरकारी स्कूल में 50 बच्चे पढ़ते हैं. स्कूल में एकमात्र शिक्षक था. पिछले दिनों प्रदेश में हुए थोक तबादलों के दौरान उसका भी तबादला कर दिया गया. उनके बदले जिस शिक्षक का ट्रांसफर किया गया है वो यहां आने के लिए तैयार नहीं हैं.

भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष ने गोद लिया है गांव
यह वही कोहला गांव है जिसे जबलपुर सांसद और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने गोद ले रखा है. इस गांव को शिवराज सरकार के दौरान आदर्श गांव का तमगा दिया गया था.
Loading...

150 शिक्षकों की आवश्यकता
बहरहाल विधायक संजय यादव ने बच्चों की समस्या तत्काल दूर करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने बताया कि पूरे बरगी विधानसभा क्षेत्र में शिक्षकों के 150 से भी पद खाली हैं. वो काफी पहले सीएम को पत्र लिख चुके हैं.

ये भी पढ़ें-संविदा कर्मचारियों के नियमितिकरण पर ब्रेक! सरकार का नया प्लान

इंदौर एयरपोर्ट ने दिव्यांग यात्रियों से कहा- May I help you

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...