Home /News /madhya-pradesh /

अपने ग्राहकों को खराब तेल में पका चिकन खिला रहा था KFC, हो गया केस दर्ज

अपने ग्राहकों को खराब तेल में पका चिकन खिला रहा था KFC, हो गया केस दर्ज

JABALPUR KFC NEWS. इस शिकायत पर केएफसी रेस्टोरेण्ट, साउथ एवेन्यू मॉल, शिफ्ट इंचार्ज केएफसी रेस्टारेण्ट और फर्म की नॉमिनी रूपम मेंहदीरत्ता के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है.

JABALPUR KFC NEWS. इस शिकायत पर केएफसी रेस्टोरेण्ट, साउथ एवेन्यू मॉल, शिफ्ट इंचार्ज केएफसी रेस्टारेण्ट और फर्म की नॉमिनी रूपम मेंहदीरत्ता के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है.

Jabalpur News Today. नामी फ़ूड चेन केएफसी (KFC) में अमानक कुकिंग ऑयल इस्तेमाल किया जा रहा था. जबलपुर के साउथ एवेन्यू मॉल स्थित केएफसी (KFC) रेस्टोरेंट से बीते साल सितंबर में रिफाइंड पाम ऑयल का नमूना लिया गया था जो जांच में फेल हो गया. जबलपुर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर केएफसी के स्टाफ और नॉमिनी फर्म के मालिक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. जबलपुर में नामी फूड चेन KFC अपने ग्राहकों को खराब तेल में बना चिकन खिला रहा था. उसके यहां बने सामान की जांच में ये गड़बड़ी पकड़ में आयी. अब कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नामी फ़ूड चेन केएफसी (KFC) में अमानक कुकिंग ऑयल इस्तेमाल किया जा रहा था. जबलपुर के साउथ एवेन्यू मॉल स्थित केएफसी (KFC) रेस्टोरेंट से बीते साल सितंबर में रिफाइंड पाम ऑयल का नमूना लिया गया था जो जांच में फेल हो गया. जबलपुर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर केएफसी के स्टाफ और नॉमिनी फर्म के मालिक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

खराब कुकिंग ऑयल इस्तेमाल
ग्वारीघाट थाना प्रभारी भूमेश्वरी चौहान ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने इस मामले में लिखित शिकायत की थी. शिकायत में बताया गया कि 28 सितंबर 2021 को उन्होंने फर्म सेफायर फूड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (केएफसी रेस्टोरेण्ट), साउथ एवेन्यू मॉल, ग्वारीघाट रोड से रिफाइंड लूज पाम ऑयल का नमूना लिया गया था. रेस्टोरेंट प्रभारी धीरज झारिया की उपस्थिति में नमूने का पंचनामा तैयार किया गया था. उस नमूने को जांच के लिए भोपाल स्थित राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भेजा गया था. अब जांच रिपोर्ट आयी है. उसमें खाद्य तेल का नमूना अमानक स्तर का पाया गया.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर की इस विरासत को बचाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेलमंत्री को लिखी चिट्ठी…

इन लोगों पर केस दर्ज
इस शिकायत पर केएफसी रेस्टोरेण्ट, साउथ एवेन्यू मॉल, शिफ्ट इंचार्ज केएफसी रेस्टारेण्ट और फर्म की नॉमिनी रूपम मेंहदीरत्ता के विरुद्ध धारा 269, 272, 273 भादवि और 51 खाद सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है.

नामी ब्रांड में गड़बड़ी
नामी-गिरामी फूड चेन कंपनी केएफसी के सैकड़ों ग्राहक देशभर में मौजूद है. यहां पाई जाने वाली खाद्य सामग्री की खपत भी रोज़ाना बड़ी मात्रा में होती है. खाद्य विभाग की ओर से की गई जांच में अमानक तेल का उपयोग कहीं न कहीं इस फ़ूड चेन कंपनी की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करता है. वही प्रशासनिक और विभागीय लापरवाही भी देखने को मिली जहां सैंपलिंग के इतने महीने बाद जांच रिपोर्ट आई है.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर