लाइव टीवी

जबलपुर: NSUI ने उद्योग भवन में तोड़फोड़ की, कमीशनखोरी का लगाया आरोप

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 8, 2019, 6:59 PM IST
जबलपुर: NSUI ने उद्योग भवन में तोड़फोड़ की, कमीशनखोरी का लगाया आरोप
एनएसयूआई ने बेरोज़गारों से लोन के बदले कमीशन लेने का आरोप लगाया

एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं ने उद्योग भवन (Udyog Bhawan) पहुंचकर तोड़फोड़ की. कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए विभाग पर बेरोज़गारों (Unemployed) के लोन में कमीशन का आरोप लगाया. कार्यकर्ताओं ने कमीशन का खेल बंद नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

  • Share this:
जबलपुर. युवाओं को रोजगार देने वाली योजनाओं (Employment schemes) का लाभ नहीं मिल रहा है, क्योंकि जिला एवं व्यापार उद्योग केंद्र के अधिकारी स्वरोजगार के लिए लोन दिलाने में कमीशन (Commision) का खेल खेलते हैं. एनएसयूआई (NSUI) ने ये आरोप लगाते हुए उद्योग केंद्र एवं अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष सौरभ गौतम के नेतृत्व में कार्यकर्ता उद्योग भवन (Udyog Bhawan) पहुंचे, जहां नारेबाजी करते हुए उन्होंने महाप्रबंधक के कक्ष में घुसने का प्रयास किया. इस दौरान उन्होंने वहां लगे बैनर-पोस्टर (Banner Poster) और नोटिस बोर्ड (Notice Board) में जमकर तोड़फोड़ कर दी. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के अंदर भी नारेबाजी की.

कमीशनखोरी का आरोप 
एनएसयूआई का कहना है कि जबलपुर जिले में हर दिन रोजगार और व्यापार के लिए युवक-युवतियां उद्योग भवन पहुंचते हैं, जहां उन्हें योजनाओं की जानकारी तो दे दी जाती है लेकिन जब लोन दिलाने की बारी आती है तो कमीशनखोरी शुरु हो जाती है. एनएसयूआई ने आरोप लगा है कि हर बेरोजगार से कमीशन सेट किया जाता है और जो कमीशन दे देता है उसे रोजगार के लिए लोन भी मिल जाता है और परेशान भी नहीं होना पड़ता. एनएसयूआई ने चेतावनी दी है कि यदि युवाओं के साथ कमीशन का खेल बंद नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में और भी ज्यादा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

वरिष्ठ अधिकारियों से करेंगे शिकायत

जिला एवं व्यापार उद्योग केंद्र में तोड़फोड़ और प्रदर्शन के संबंध में जब महाप्रबंधक से पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है लेकिन जो शिकायत उन्होंने की है उसके संबंध में प्रशासन को सूचना दी जाएगी साथ ही तोड़फोड़ के विषय में भी बताया जाएगा, जिसके संबंध में प्रशासन ही कार्रवाई करेगा.

ये भी पढ़ें - 
MP: प्रहलाद लोदी मामले पर सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में प्रदेश सरकार
Loading...

प्रदूषण को रोकने के लिए ये है कमलनाथ सरकार का मास्टर प्लान, किसानों को भी होगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 6:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...