लाइव टीवी

बापू की जयंती पर NSUI का प्रदर्शन, कहा-गांधी के देश में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के गुलाम

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 2, 2019, 4:33 PM IST
बापू की जयंती पर NSUI का प्रदर्शन, कहा-गांधी के देश में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के गुलाम
एनएसयूआई ने किया ब्रिटिश स्‍कूल के सामने प्रदर्शन.

एनएसयूआई (NSUI) ने राइट टाउन स्थित ब्रिटिश फोर्ट फाउंडेशन (British Fort Foundation) के नाम से चलने वाले स्कूल के सामने जमकर प्रदर्शन किया. इसके अलावा स्‍कूल का नाम दो दिन में नहीं बदले पर संचालक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज कराने की चेतावनी दी है.

  • Share this:
जबलपुर. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने अहिंसा के रास्ते पर चलकर ब्रिटिश सरकार (British Government) के खिलाफ आंदोलन खड़ा किया और अंग्रेजों को हिंदुस्तान छोड़ने पर मजबूर कर दिया, लेकिन ब्रिटिश सरकार के नाम से चलने वाले स्कूल पर किसी ने रोक नहीं लगाई. एनएसयूआई (NSUI) ने राइट टाउन स्थित ब्रिटिश फोर्ट फाउंडेशन (British Fort Foundation) के नाम से चलने वाले स्कूल के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हवन कर स्कूल संचालक को सद्बुद्धि देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

यूं कोचिंग क्‍लास बनी फाउंडेशन
दरअसल अनुराग सोनी द्वारा करीब 10 साल पहले अंग्रेजी कोचिंग क्लास शुरू की गई थी जिसका नाम उन्होंने ब्रिटिश कोचिंग क्लास रखा, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने इसे फाउंडेशन बना दिया. एनएसयूआई ने पहले भी ब्रिटिश नाम को बदलने की मांग की थी लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने गांधी जयंती पर स्कूल पहुंचकर प्रदर्शन किया और एक बार फिर स्कूल का नाम बदलने की मांग की. कार्यकर्ताओं का कहना है कि गांधी जी अंग्रेजों के खिलाफ थे लेकिन उनके गुलाम आज भी देश में मौजूद हैं और उनके नाम को जिंदा रखने का प्रयास कर रहे हैं.

आरएसएस स्वयं सेवक है संचालक

एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि एक तरफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह बापू का नाम लेकर यात्रा निकाल रहे हैं, वहीं स्कूल संचालक आरएसएस का कार्यकर्ता होने के बावजूद अंग्रेजों के नाम से स्कूल चला रहा है.

नाम नहीं बदला तो देशद्रोह का मामला कराएंगे दर्ज
एनएसयूआई के जिला प्रवक्‍ता सचिन रजक ने चेतावनी दी है कि यदि स्कूल का नाम नहीं बदला जाता है, तो दो दिन बाद ब्रिटिश फोर्ट फाउंडेशन के संचालक अनुराग सोनी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया जाएगा.(रिपोर्ट- पवन पटेल, जबलपुर)

ये भी पढ़ें-गांधी जयंती पर इंदौर में 'पोस्टर वॉर', प्रज्ञा ठाकुर को लेकर BJP से पूछे सवाल

बापू ने मिटाया भेद:कांग्रेसियों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी पहनेंगे गांधी टोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 3:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर