होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

आसमान में उड़ती फ्लाइट के अंदर अचानक टपकने लगा पानी, मची अफरा-तफरी, वीडियो वायरल

आसमान में उड़ती फ्लाइट के अंदर अचानक टपकने लगा पानी, मची अफरा-तफरी, वीडियो वायरल

Jabalpur News: मुंबई से जबलपुर (Mumbai to Jabalpur Flight) आ रहे स्पाइस जेट की फ्लाइट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक प्लेन से रूफ से पानी टपकने लगा. फ्लाइट के अंदर कई सीटों पर पानी बह रहा था. यात्रियों का आरोप है कि एयरहोस्टेस ने टपकते पानी को एसी का पानी बताकर पल्ला झाड़ लिया. अब इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मुंबई से जबलपुर आ रही थी स्पाइस जेट की फ्लाइट
फ्लाइट के अंदर कई सीटों पर पानी हो रहा था लीक
यात्रियों की शिकायत पर भी एयरहोस्टेस ने नही दिया ध्यान

जबलपुर. मुंबई से जबलपुर आ रहे स्पाइस जेट के यात्रियों के उस वक्त होश उड़ गए, जब फ्लाइट के अंदर पानी टपकने लगा. ये देख यात्री घबरा गए और उनकी बैचेनी बढ़ गई. बैचेनी के बीच फ्लाइट के अंदर अफरा-तफरी के हालात बन गए. यात्रियों ने बताया कि फ्लाइट के अंदर कई सीटों पर पानी बह रहा था. उन्होंने इसकी शिकायत एयर होस्टेस से की, लेकिन उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. यात्रियों का आरोप है कि एयरहोस्टेस ने टपकते पानी को एसी का पानी बताकर पल्ला झाड़ लिया. इस दौरान फ्लाइट में मौजूद पैसेंजर ने पूरी घटना का वीडियो बना दिया. अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल मुंबई से जबलपुर आने वाली फ्लाइट क्रमांक 3003, जो कल शाम जबलपुर पहुंची थी, इस फ्लाइट में कहने को कई यात्री सवार थे, लेकिन जबलपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष कमल ग्रोवर भी इसी फ्लाइट में ट्रेवल कर रहे थे, जिनकी सीट का नंबर 19 क् था. वह अपने भाई के साथ इस विमान से जबलपुर आ रहे थे, लेकिन कुछ ही दूरी पर फ्लाइट के रूफ से पानी टपकता देख उनके होश फाख्ता हो गए. देखते ही देखते लाइट के पैनल से जुड़े रूफ़ में पानी टपकना बढ़ गया. जब इस बात की शिकायत उन्होंने एयर होस्टेस की और कैप्टन को बुलाने की बात कही तो उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया गया. इसे मामूली घटना बताया और एसी डक्ट का पानी टपकने की बात कही गई.

यात्रियों को सताया शॉर्ट सर्किट का डर

फ्लाइट में लाइट के पास से पानी टपक रहा था, इसलिए शॉर्ट सर्किट का डर भी यात्रियों को सता रहा था. इतना ही नहीं फ्लाइट की लैंडिंग को लेकर भी यात्री कई तरह की आपत्तियां उठा रहे थे, क्योंकि उनका कहना था कि जब रनवे पर फ्लाइट को उतारा गया तो ऐसा लगा जैसे उसे रनवे पर पटक दिया गया हो. जैसे-जैसे फ्लाइट मुंबई से जबलपुर आई जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली. यह कोई पहला मौका नहीं है जब स्पाइसजेट की विमान से यात्रा कर रहे यात्रियों को परेशानी ना उठानी पड़ी हो इसके पहले शॉर्ट सर्किट होना. केबिन में धुआं छा जाना और कई घटनाएं सामने आ चुकी है. ऐसे में मांग उठ रही है कि एयरक्राफ्ट की भी सेफ्टी मेजर्स का ऑडिट हर 6 महीने में होना चाहिए ताकि यात्रियों की जान से खिलवाड़ ना हो सके.

ये भी पढ़ें:  Azadi Ka Amrit Mahotsav: तस्वीरों में जानें देश में सबसे पहले कहां फहराया गया था तिरंगा 

स्पाइसजेट की विमान से यात्रा कर रहे यात्री कमल ग्रोवर ने विमान के रूफ से पानी टपकने को लेकर अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा,’ ध्यान से पहले कुछ सेकंड के इस वीडियो को देखे टपकता पानी. ये कोई टेम्पो नहीं है न ही किसी राज्य शासन की खटारा बस.ये Spicejet का हवाई जहाज है,जो मुम्बई से जबलपुर आज शाम को आया फ्लाइट नम्बर SG 3003 था. मैं भी इस ही से जबलपुर आया. मेरा सीट नम्बर 19 D था और मेरे भाई साहब का 17D था. जब हम बैठने के लिए अपनी सीट पर गये तो  पानी टपकते देखा, पूछने पर एयर होस्टेस ने कहा कि 17 D की जगह 20 A पर बैठ जाइए.  भाई साहब 20 A पर बैठ गये. मैं 19D पर बैठ गया.  कुछ समय बाद 16,17,18 पर D सीट को छोड़कर B पर यात्री बैठ गये जबकि  वे सीटें भी पानी से गीली थी.

जहाज जबलपुर के लिये उड़ा और बरसात 16,17,18 से होते हुए 19, 20 पर भी शुरू हो गई. मैंने एयर होस्टेस से कहा हम सबके सिर पर पानी टपक रहा है. कैप्टन को बुलाइये हमें शिकायत दर्ज करनी है तो जवाब मिला हम जिम्मेदार हैं. कैप्टन नहीं आयेंगे और चली गई. हम लोगों का सफर हवाई जहाज में बरसात का आनंद लेते हुए समाप्त हुआ. हवाई जहाज जबलपुर हवाई अड्डे के रनवे पर उतरा तब ऐसा लगा जैसे जहाज को पायलट ने रनवे पर पटक दिया. सब यात्री बोल पड़े कि ऐसी गन्दी लैंडिंग आज तक नहीं देखी. बाद में खबर मिली की इस प्रकार की लैंडिंग के कारण  एयरपोर्ट पर कुछ अव्यवस्था हुई और आने वाली फ्लाइट को नागपुर भेजा गया. Spicejet Air line के इस तरह के हादसे आये दिन हो रहे है.  भारत सरकार को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, वरना किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

Tags: Jabalpur news, Mp news, Spicejet, Viral video

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर