Home /News /madhya-pradesh /

Omicron Alert : अगर विदेशी नागरिक दिखे तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दें, नोट करें नंबर

Omicron Alert : अगर विदेशी नागरिक दिखे तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना दें, नोट करें नंबर

Jabalpur. देश भर में Omicron वेरिएंट संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है.

Jabalpur. देश भर में Omicron वेरिएंट संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है.

Jabalpur News : आज भोपाल से हुई वीसी में यह तय हुआ है कि अब विदेशी नागरिक की सूचना आम नागरिक भी प्रशासन को दे सकेंगे. इसके लिए नयी व्यवस्था लागू कर दी गयी है. विदेशी नागरिकों की सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया गया है. कोई भी नागरिक कंट्रोल रूम के नंबर 0761-2676100 पर कॉल कर सकता है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्य प्रदेश में कोरोना बीमारी की शुरुआत करने वाला जबलपुर (Jabalpur) शहर इस बार बेहद सतर्क है. खास नजर विदेशी नागरिकों पर है. प्रशासन कह रहा है कि कोई भी विदेशी नागरिक अगर दिखाई देता है तो फौरन बिना देर किये कंट्रोल रूम (Control Room) को खबर दें. कंट्रोल रूम का नंबर जारी कर दिया गया है. कोरोना की पहली लहर जबलपुर से शुरू हुई थी जब दुबई से लौटा एक व्यवसायी का परिवार कोरोना संक्रमित निकला था.

किसी भी विदेशी नागरिक की शहर में दस्तक होने पर आम नागरिक भी इसकी सूचना जिला प्रशासन को दे सकेंगे. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के कारण स्वास्थ्य महकमा रोजाना बैठक कर रहा है. आज भोपाल से हुई वीसी में यह तय हुआ है कि अब विदेशी नागरिक की सूचना आम नागरिक भी प्रशासन को दे सकें. इसके लिए ऐसी व्यवस्था लागू कर दी गयी है.

जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए 5 सैम्पल भेजे
एक दिन पहले ही जबलपुर में रशिया से एक नागरिक के आने की सूचना मिली थी. उसने बिना टेस्ट के शहर में आमद दे दी थी. आनन-फानन में स्वास्थ्य महकमे ने रशियन नागरिक का आरटी पीसीआर टेस्ट कराते हुए उसे क्वारंटीन कर दिया है. इस मामले का उदाहरण लेते हुए अब शहर में नई व्यवस्था लागू की गई है. इसमें शहर वासी कंट्रोल रूम के नंबर पर कॉल करके ऐसे किसी भी नागरिक की सूचना दे सकते हैं जो विदेश से आया है. सूचना देने वाले का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- MP में बढ़ा Omicron का खतरा! भोपाल अब कोरोना हॉट स्पॉट, इन 20 जिलों में हाईअलर्ट

नंबर नोट करें
देश भर में Omicron वेरिएंट संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है. विदेशी जमीन से आए इस नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा कोई गलती नहीं करना चाहता. स्टेशन समेत एयरपोर्ट पर टेस्टिंग के साथ-साथ और एहतियात बरते जा रहे हैं. विदेशी नागरिकों की सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम का नंबर चालू किया गया है. कोई भी नागरिक कंट्रोल रूम के नंबर 0761-2676100 पर कॉल कर सकता है. स्वास्थ्य महकमे ने नए वेरिएंट की आहट के कारण 5 सैंपल जिनोम सेकुएनसिंग के लिए भेजे हैं. इसकी रिपोर्ट 5 दिन के भीतर आएगी.

Tags: Corona in Jabalpur, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर