Home /News /madhya-pradesh /

MP में ओमिक्रॉन की दहशत: जबलपुर आकर गुम हो गई अफ्रीका से आई महिला, मचा हड़कंप

MP में ओमिक्रॉन की दहशत: जबलपुर आकर गुम हो गई अफ्रीका से आई महिला, मचा हड़कंप

दक्षिण अफ़्रीका के बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला ओरीमेटसे लिन खूमो लापता.

दक्षिण अफ़्रीका के बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला ओरीमेटसे लिन खूमो लापता.

Omicron in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में सरकार कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर चिंता में है. इसे प्रदेश में प्रवेश करने से पहले ही रोकने की योजना बनाई जा रही है. लेकिन, इस बीच एक खबर ने हड़कंप मचा दिया है कि दक्षिण अफ्रीकी देश बोत्सवाना से खुमो ओरीमेट सेलिन हाल ही में जबलपुर आई है. अब उसे तलाश किया जा रहा है. अगर महिला नहीं मिली तो प्रदेश में भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने इस महिला की तलाश के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्य प्रदेश में भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत फैल गई है. एक महिला 18 नवंबर को अफ्रीकी देश बोत्सवाना से जबलपुर आई है. उसकी वजह से जबलपुर से लेकर दिल्ली तक हड़कंप है. महिला दिल्ली से एयर इंडिया की फ्लाइट से जबलपुर आई थी, लेकिन अब उसका कहीं पता नहीं चल रहा है. . अधिकारी उसकी तलाश कर रहे हैं. महिला को तलाश करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार को प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर थे. सभी कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर योजना पर चर्चा कर रहे थे. इस बीच जब उन्हें खबर लगी कि खुमो ओरीमेट सेलिन 18 नवंबर को बोत्सवाना से जबलपुर आई है तो तनाव फैल गया. स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में उसकी तलाश शुरू कर दी. गेस्ट हाउस और होटल छान मारे, लेकिन महिला का अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है.

महिला के सहयात्रियों की जुटाई जा रही जानकारी

अब खुमो ओरीमेट सेलिन को लेकर एयर इंडिया से बात की गई है. एयर इंडिया सोमवार को उसके साथ यात्रा कर रहे यात्रियों की डिटेल साझा कर सकता है. ये जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग सभी यात्रियों से संपर्क कर उनके सैंपल लेगा. खुमो ओरीमेट सेलिन का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी भेजा जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस बारे में अलर्ट जारी किया और लोगों से महिला की जानकारी देने के लिए मदद मांगी. लोग ये जानकारी डॉ. विवेक ठाकुर-8962548384, डॉ. विभोर हजारी -9039095222 और डॉ. प्रियंक दुबे-9111007776 को दे सकते हैं. इसके अलावा सभी होटल ऑपरेटरों और गेस्ट हाउस वालों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

जबलपुर से ही एंट्री

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना की एंट्री जबलपुर से हुई थी. यहां साल 2020 में 20 मार्च से इसके संक्रमित मरीज सामने आने लगे थे. स्विटजरलैंड से लौटा युवक उपनिषद शर्मा, बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल, उनकी पत्नी, उनका एक स्टाफ प्रभुदयाल संक्रमित मिले थे. वहीं, ब्लैक फंगस का भी पहला केस यहीं मिला था. अब ओमिक्रॉन वैरिएंट की एंट्री की आशंका भी जबलपुर से ही है.

Tags: Jabalpur news, Mp news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर