लाइव टीवी

जबलपुर में धान घोटाला : खरीद केन्द्र प्रभारी के घर मिलीं धान की 201 सरकारी बोरियां
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 20, 2020, 8:05 AM IST
जबलपुर में धान घोटाला : खरीद केन्द्र प्रभारी के घर मिलीं धान की 201 सरकारी बोरियां
जबलपुर में धान घोटाला का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Paddy Scam: जबलपुर कलेक्टर (Jabalpur Collector) का कहना है खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा भेजे गए प्रकरण में साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
जबलपुर. धान घोटाले (Paddy Scam) का एक और मामला सामने आया है. जबलपुर के धान खरीद केंद्र प्रभारी के घर से सरकारी माल की 201 बोरियां बरामद की गई हैं. समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के बाद कई तरह की अनियमितताओं के खुलासे हो रहे हैं. संबंधित विभाग के अधिकारियों के पास लगातार शिकायतें पहुंच रही हैं. ऐसी ही एक शिकायत जबलपुर से लगे पनागर के छतरपुर खरीदी केंद्र प्रभारी जय नरेश की भी पहुंची. इसमें बताया गया कि खरीद केंद्र प्रभारी ने खरीदी केंद्र से धान की बोरियां अपने कुसनेर स्थित घर पर पहुंचा दी हैं. मामले की शिकायत पर पुलिस के साथ सहायक आपूर्ति अधिकारी खरीदी केंद्र प्रभारी के घर पहुंचे और तलाशी ली. प्रभारी के घर पर सरकारी कोटे की 201 बोरी धान रखी मिली.

प्रभारी ने बनाया बहाना
मामले का खुलासा होने पर खरीदी केंद्र प्रभारी ने कहा कि यह सारा माल उसके एक रिश्तेदार का है. हालांकि, अधिकारियों ने उसके काले कारनामे का चिट्ठा जान लिया था. टीम ने धान जब्त करके घर को सील कर दिया. इतना बड़ा गड़बड़झाला सामने आने के बाद जांच टीम पनागर कृषि उपज मंडी पहुंची. वहां स्टॉक की जांच की गई तो उसमें 69 बोरी धान कम मिली. जांच दल ने पूरा प्रकरण दर्ज कर इसे जबलपुर के कलेक्टर के पास भेज दिया है.

कलेक्टर बोले- होगी कार्रवाई



जबलपुर के कलेक्टर का कहना है खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा भेजे गए प्रकरण में साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही भविष्य में ऐसी गड़बड़ी और अनियमितता न हो इस पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.



ये भी पढ़ें-यूनियन कार्बाइड का प्रोडेक्शन ऑपरेटर शकील गिरफ्तार,एंबुलेंस में पहुंचा कोर्ट

मध्य प्रदेश में अब 15 दिन में मिल जाएगा नये उद्योग लगाने का लायसेंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 7:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading