Home /News /madhya-pradesh /

MP में फिलहाल पंचायत चुनाव का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने रोक लगाने से किया इंकार.....

MP में फिलहाल पंचायत चुनाव का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने रोक लगाने से किया इंकार.....

jabalpur. हाईकोर्ट में आज पंचायत चुनाव संबधी याचिकाओं पर सुनवाई हुई.

jabalpur. हाईकोर्ट में आज पंचायत चुनाव संबधी याचिकाओं पर सुनवाई हुई.

mp news : मध्य प्रदेश में अगले महीने से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) होने जा रहे हैं. चुनाव तीन चरणों में होंगे. पंचायत चुनाव पर रोक लगाने संबंधी याचिकाओं पर आज जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. यानी अधिसूचना के मुताबिक ही मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में होने जा रहे पंचायत चुनाव पर जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है. यानी साफ है कि तय अधिसूचना के मुताबिक ही मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (Panchayat) कराए जाएंगे. अदालत के फैसले के बाद अब याचिकाकर्ता सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहे हैं.

आज मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने उन तमाम याचिकाओं की सुनवाई की जिस पर मध्यप्रदेश पंचायत निर्वाचन प्रक्रिया को चुनौती दी गई थी. अदालत में याचिकाकर्ताओं की ओर से पक्ष रखने वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक कृष्ण तन्खा ने पैरवी की और तमाम सिद्धांतों और न्याय दृष्टांतों का हवाला देते हुए लंबी बहस की. लेकिन हाईकोर्ट इन तमाम दलीलों को सुनने के बाद भी पंचायत चुनाव पर रोक लगाने पर राजी नहीं हुआ. किसी भी प्रकार की अंतरिम रोक लगाने से इनकार करते हुए हाईकोर्ट ने याचिका पर  सरकार और निर्वाचन आयोग से जवाब जरूर तलब किया है.

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे याचिकाकर्ता
सुनवाई के बाद अदालत से निकले वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने बताया कि हाईकोर्ट न्यायिक सिद्धांत के अनुरूप काम करता है. और आज भी सुनवाई के दौरान अदालत ने यही मत दिया कि पंचायत चुनाव संबंधी एक अन्य याचिका पर ग्वालियर खंडपीठ ने नोटिस जारी किये हैं और अंतरिम रोक से इनकार किया है. ऐसे में न्यायिक सिद्धांतों का पालन करते हुए वह भी किसी प्रकार की रोक पंचायत निर्वाचन पर नहीं लगाएगा. मामले पर सुनवाई जारी रहेगी और सरकार समेत निर्वाचन आयोग नोटिस पर जवाब देंगे. बहरहाल याचिकाकर्ता अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहे हैं. बहुत जल्द पंचायत चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी.

Tags: Jabalpur High Court, Madhya pradesh latest news, Panchayat Chunav 2021

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर