खराब सड़क पर टोल वसूली को लेकर लोगों में नाराज़गी, विधायकों ने मंत्री को लिखा पत्र

जबलपुर-मंडला (Jabalpur - Mandla) को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 (NH 30) पर टोल टैक्स (Toll Tax) वसूली शुरू हो चुकी है. यहां की सड़क का 90 किलोमीटर का पैच बहुत खराब है, आए दिन हादसे होते हैं. स्थानीय विधायकों ने इस मामले को लेकर परिवहन मंत्री को पत्र भी लिखा है.

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 28, 2019, 4:28 PM IST
खराब सड़क पर टोल वसूली को लेकर लोगों में नाराज़गी, विधायकों ने मंत्री को लिखा पत्र
खराब सड़क पर हो रही टोल टैक्स की वसूली
Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 28, 2019, 4:28 PM IST
अधूरे काम का पूरा पैसा वसूलना एनएच30 पर शुरू हो गया है. जबलपुर-मंडला (Jabalpur - Mandla) को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 (NH 30) पर बरेला में बने टोल प्लाजा (Toll Plaza) पर राहगीरों को टोल के पैसे देना अच्छा नहीं लग रहा है. एक तो खराब सड़क और उपर से उसका पैसा देना, ऐसा लगता है जैसे किसी ने ठगी कर ली है. जबलपुर से मंडला को जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) की ये सड़क लंबे अर्से से पूरी नहीं हो पाई है. यहां आए दिन सड़क हादसे हो रहे है इसमें कई लोग अब तक अपनी जान तक गवां बैठे हैं.

खराब सड़क, हो चुके हैं हादसे
जिस सड़क पर जान हथेली मे लेकर लोग सफर कर रहे हैं, उसी सड़क का टोल वसूलने का काम शुरू हो गया है.एनएच 30 जबलपुर-मंडला हाईवे के बरेला स्थित टोल नाके में दो पहिया और चार पहिया समेत भारी वाहनों से टोल की वसूली शुरू हो गई है. जबलपुर से मंडला के लिए करीब 96 किलोमीटर की दूरी लोगों को 2 से 3 घंटे में पूरी करनी पड़ रही है. आलम ये है कि जो इस सड़क से एक बार निकलता है वो फिर दोबारा उस सड़क से गुज़रना भी नहीं चाहता. 96 किलोमीटर का ये सफर दिन में तारे दिखाने जैसा है.

News - जबलपुर-मंडला राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई हादसे हो चुके हैं
जबलपुर-मंडला राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई हादसे हो चुके हैं


सड़क बनने के बाद वसूलें टोल
इस मामले को लेकर निवास और बिछिया विधायक ने परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर सड़क बनने तक टोल न वसूलने की मांग की है. वहीं राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी सड़क की दुर्दशा पर ट्वीट किया है.


बरेला स्थित टोल नाके पर मंगलवार से वसूली शुरू हो गई है. टोल से गुजरने वाले वाहन चालक मजबूरी में टोल दे रहे हैं, जबकि बस संचालक टोल देने तैयार नही हैं. उनका कहना है कि जब सड़क का अता पता नहीं तो फिर किस बात का टोल. अगर जल्द टोल वसूलने का काम बंद न हुआ तो वे सड़क तक जाम करेंगे.

ये भी पढ़ें -
इमरान खान सरकार को झटका! पाकिस्तान को हुआ अब तक का सबसे बड़ा घाटा
वायनाड में युवक ने राहुल गांधी को सरेआम किया Kiss, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...