Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    MP: खुद को पत्‍नी से प्रताड़ि‍त बताने वाले निलंबित IPS पुरुषोत्तम शर्मा पहुंचे CAT, सुनवाई आज

    निलंबित स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने अपने सस्पेंशन को सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल में चुनौती दी है.
    निलंबित स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने अपने सस्पेंशन को सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल में चुनौती दी है.

    पत्नी (Wife) से मारपीट करने का वीडियो वायरल (Video viral) होने के बाद आईपीएस (IPS) पुरुषोत्तम शर्मा को निलंबित कर दिया गया था. उन्‍होंने इसके खिलाफ सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल (Central Administrative Tribunal) में याचिका दायर की है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 11:21 AM IST
    • Share this:
    जबलपुर. पत्नी के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल (Video viral) होने पर निलंबित आईपीएस (IPS) पुरुषोत्तम शर्मा निलंबन के खिलाफ कैट (सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल- CAT) की शरण में पहुंचे हैं. उन्होंने कैट के समक्ष याचिका दायर कर अपने सस्पेंशनको चुनौती दी है. उनका कहना है कि सरकार ने उनका पक्ष सुने बिना ही उन्हें सस्पेंड कर दिया है. सरकार ने यह फैसला जल्दबाजी में लिया है. सरकार को पहले तथ्यों की जांच करनी चाहिए थी और उसके बाद फैसला लेना चाहिए था. पुरुषोत्तम शर्मा की याचिका पर कैट में मंगलवार को सुनवाई होगी. पुरुषोत्‍तम शर्मा ने पत्‍नी पर प्रताड़‍ित करने का भी आरोप लगाया है.

    वायरल वीडियो के अनुसार, आईपीएस शर्मा ने महिला मित्र के घर पर पत्नी से मारपीट की थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद उनके बेटे ने वीडियो को ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह चौहान से मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी. इसके बाद 29 अक्टूबर को आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा को निलंबित कर दिया गया था. साथ ही उनका तबादला पुलिस मुख्यालय में कर दिया गया था. शर्मा मध्य प्रदेश में स्पेशल डीजी के पद पर तैनात थे. शर्मा को निलंबित करने से पहले राज्य सरकार ने उनसे जवाब मांगा था, जिसका शर्मा ने जवाब भी दिया था. लेकिन, सरकार को यह जवाब संतोषजनक नहीं लगा और उसके बाद पुरुषोत्‍तम शर्मा को निलंबित कर दिया गया.

    MP में जनता से धोखाधड़ी करने वाली चिटफंड कंपनियों की 90 सम्पत्ति कुर्क,यहां जानिए नाम



    वायरल वीडियो में क्या था?
    वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि शर्मा की कथित महिला मित्र के घर पर पत्नी के पहुंचने पर शर्मा वहां अपनी पत्नी से मारपीट करते हैं, जिसका वीडियो कोई बना लेता है. इसके बाद यह सोशल मीडिया में वायरल हो जाता है. हालांकि, जिस महिला के घर पर शर्मा मिले थे. उसने शाहपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि लोगों उसको बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. उनका कोई गलत रिश्ता नहीं हैं. भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी शर्मा उसके लिये पिता के जैसे हैं और शर्मा उन्हें 'बेटा' कहते हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज