लाइव टीवी

पुलिस के हत्‍थे चढ़ा बाइक चोर गिरोह, शौक पूरे करने के लिए 2000 रुपए में कबाड़ी से करता था सौदा

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 29, 2019, 7:20 PM IST
पुलिस के हत्‍थे चढ़ा बाइक चोर गिरोह, शौक पूरे करने के लिए 2000 रुपए में कबाड़ी से करता था सौदा
गिरोह से 7 लाख कीमत की 10 बाइक बरामद.

जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) ने मोटरसाइकिल (Motorcycle) बेचने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. यह गिरोह चोरी की बाइक को अपने शौक पूरे करने के लिए सिर्फ 2000 रुपए में बेच देता था. जबकि पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले कबाड़ी को भी गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) ने दो हजार रुपयों में चोरी की मोटरसाइकिल (Motorcycle) बेचने वाले गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है. जी हां, जिन वाहनों को लोग 50 हजार से डेढ़ लाख रुपए देकर खरीदते हैं उन्हें ये चोर महज 2 हजार में अपने शौक पूरे करने के लिए बेच देते थे. पुलिस ने जब गिरोह के चार सदस्यों को हिरासत में लिया तो उन्होंने 10 बाइक भी पुलिस को सौंप दीं, जिन्हें जल्द ही बेच जाना था. साथ ही पुलिस ने इन चारों के साथ उस कबाड़ी (Scrap) को भी गिरफ्तार किया है, जो चोरी के वाहन खरीदता था.

एसपी ने कही ये बात
एसपी अमित सिंह (SP Amit Singh) ने बताया कि शहर में लगातार हो रहीं वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए क्राइम ब्रांच निरंतर पड़ताल कर रही है. इसी दौरान पता चला कि कटंगी के पोला तिराहा के पास कुछ युवक एक चोरी की बाइक बेचने की फिराक में घूम रहे हैं. पुलिस ने तत्काल टीम बनाकर घेराबंदी की जहां रूपलाल बर्मन, भरत बर्मन, लखन बर्मन और शिवम बर्मन एक बाइक लेकर खड़े थे. उनसे जब बाइक के दस्तावेज मांगे गए तो वे कोई भी कागज नहीं दिखा पाए, जिसके बाद उन्हें वाहन सहित हिरासत में लेकर थाने लाया गया. थाने में सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने गाड़ी चोरी करने का अपराध कबूल किया.

यही नहीं, पुलिस को चारों ने उन 9 गाड़ियों के संबंध में जानकारी दी जिन्हें बेचने के लिए छिपाकर रखा गया था. चोरों ने बताया कि वे पहले बाजार में गाड़ियों की रेकी करते थे और जब काफी देर तक कोई मालिक नजर नहीं आता था तो गाड़ी का लॉक तोड़कर उसे लेकर फरार हो जाते थे.

ओमती के कबाड़ी खरीदते थे चोरी के वाहन
वाहन चुराने के बाद गिरोह के सदस्य इन वाहनों को छोटी ओमती निवासी राजा खान और मुजम्मिल खान को दो हजार रुपयों में बेच देते थे. पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने के अपराध में राजा खान को भी गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुजम्मिल खान अभी भी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है. इन सभी चोरों ने बीते एक साल में ये वाहन चुराए थे, जिन्हें ग्राहक न मिलने पर कबाड़ी को बेचने की तैयारी की जा रही थी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

भाईदूज पर मायके जाने की ज़िद कर रही थी पत्नी, पति ने किया ACID ATTACK

प्राइवेट पैथोलॉजी लैब्स मरीजों के साथ कर रहे हैं खिलवाड़, स्वास्थ्य विभाग ने लिया ये एक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 7:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...