कोरोना संकट के बीच खाकी वर्दी इस तरह निभा रही है अपना दोहरा फर्ज़

MP में कोरोना संकट के बीच खाकी वर्दी की रोज ऐसी नयी तस्वीरें सामने आ रही हैं.

MP में कोरोना संकट के बीच खाकी वर्दी की रोज ऐसी नयी तस्वीरें सामने आ रही हैं.

Jabalpur. जिस दौर में जिला प्रशासन के अधिकारी लोगों के फोन तक नहीं उठा रहे वहां ये सिपाही 24 घंटे सड़क पर तैनात रहकर कानून व्यवस्था संभाल रहे हैं.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर में कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच इस वर्दी ने अपनी इसी इंसानियत और फर्ज का कई बार परिचय दिया है. जबलपुर (Jabalpur) में सीएसपी अखिलेश गौर ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सीएम राहत कोष में अपनी एक माह की सैलरी दान की, वहीं ओमती थाने के आरक्षक अतुल राज ने एक महिला की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट किया है.

गोहलपुर संभाग में पदस्थ सीएसपी अखिलेश गौर ने प्रदेश के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों से भी अपील की है कि वो भी अपनी क्षमता और इच्छा के अनुसार राहतकोष में सहयोग राशि दें.

एक सवाल

पिछले दिनों थाना क्षेत्र की जनता के साथ लॉक डाउन के संबंध में संवाद कार्यक्रम रखा गया था. इसमें एक नागरिक ने सीएसपी से सवाल किया कि लॉक डाउन में हर तरह के व्यापार बन्द हैं. लोगों का घर चलाना भी मुश्किल है. सब आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. जब आम जनता की आमदनी बंद है तो ऐसे में क्या अधिकारी भी अपनी आमदनी या वेतन लेना बंद करेंगे.MP POLICE
एक माह का वेतन दान

आम जनता के इस सवाल का जवाब सीएसपी अखिलेश गौर ने अपने एक माह का वेतन दान करके दिया है. अपने थाने के स्टाफ से भी अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार शासन प्रशासन को आर्थिक सहयोग देने की अपील की है. पिछले दिनों विजय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद पुलिस कर्मियों ने खुद ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाकर करीब 50 मरीजों की जान बचाई थी. इसके बाद दो पुलिस कर्मियों ने कोरोना मरीज की खातिर प्लाज्मा डोनेट किया था.MP POLICE

प्लाज्मा डोनेट



जिस दौर में जिला प्रशासन के अधिकारी लोगों के फोन तक नहीं उठा रहे वहां ये सिपाही 24 घंटे सड़क पर तैनात रहकर कानून व्यवस्था संभाल रहे हैं. लोगों को कोरोना महामारी से बचाने में भी आगे आ रहे हैं. नकारात्मक माहौल में सकारात्मक बात यह है कि कोरोना को हरा चुके लोग अब दूसरों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने आ रहे हैं. ओमती थाने में पदस्थ आरक्षक अतुल राज ने एक कोविड पॉजिटिव  महिला के लिए प्लाज्मा डोनेट किया है. गाडरवाड़ा जिला नरसिंहपुर की कोरेाना संक्रमित महिला सुख सागर अस्पताल में भर्ती है. उनकी हालत गम्भीर थी. डॉक्टर्स ने उन्हें प्लाज्मा थेरेपी की सलाह दी. संक्रमित महिला को बी पॉजिटिव प्लाज्मा की आवश्यकता थी. परिवार परेशान था. महिला की गंभीर हालत की जानकारी लगने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अपने विभाग के अधिकारियों से चर्चा की. ओमती थाने में पदस्थ आरक्षक अतुल राज प्लाज्मा देने तैयार हो गए. उन्होंने ब्लड बैंक पहुंचकर प्लाज्मा दान किया. अतुल राज ने उन कोरोना योद्धाओं से भी प्लाज्मा डोनेट करने अपील की है जो कोरोना की जंग जीत चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज