जबलपुर: समता कॉलोनी में छप रहे थे नकली नोट, छापे में 4 लाख के नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार

जबलपुर: पुलिस ने छापा मारकर 4 लाख के नकली नोट बरामद किए, एक गिरफ्तार .

जबलपुर: पुलिस ने छापा मारकर 4 लाख के नकली नोट बरामद किए, एक गिरफ्तार .

जबलपुर में नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. यहां गोहलपुर इलाके की समता कॉलोनी के एक मकान में पुलिस ने छापा मारकर चार लाख के नकली बरामद किए. पुलिस ने आरोपी नरेश आसवानी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:

जबलपुर. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के जबलपुर ( Jabalpur) में नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. गोहलपुर इलाके की समता कॉलोनी के एक मकान में पुलिस ने छापामार कार्रवाई की जहां नकली नोट छापे जा रहे थे. छापे के दौरान पुलिस ने आरोपी नरेश आसवानी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है. छानबीन में पुलिस ने पाया कि नरेश आसवानी लंबे समय से नकली नोट बनाने का काम कर रहा था. वह पिछले 3 महीनों में तकरीबन सवा लाख रुपए के नोट बाजार में खपा भी चुका है.

पुलिस पिछले कई दिनों से नकली नोटों के कारोबार पर नजर रख रही थी. इसी के चलते पुलिस ने सटीक सूचना के बाद छापा मारा. पुलिस ने आरोपी के घर से तकरीबन 4 लाख के नकली नोट भी बरामद किए हैं, जिसमें 50,100,200 और 500 रुपए के नोट शामिल हैं.  इसके साथ-साथ एक कलर प्रिंटिंग मशीन भी जप्त की है. पुलिस के मुताबिक आरोपी असली नोट की कलर प्रिंट कर नकली नोट बनाता था और फिर उसे असली बताकर बाजार में खापता था. पुलिस को तरुण नाम के एक और शख्स की भी जानकारी मिली है, जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक लंबे समय से जानकारी मिल रही थी कि शहर में 50, 100, 200 और 500 के नकली नोट आ रहे हैं.

पुलिस को जानकारी मिली कि गोहलपुर इलाके से एक शख्स लगातार नकली नोट बाजार में ला रहा है. पुख्ता सूचना पर पुलिस ने मंगलवार को आरोपी के घर में छापामार कार्रवाई की. सीएसपी अखिलेश गौर का कहना है कि आरोपी नरेश पहले भी कई मामलों में शामिल पाया गया है, लिहाजा हर तरह से इस मामले की छानबीन की जाएगी. इसके साथ-साथ इस बात की भी जानकारी पता लगाई जाएगी की नकली नोट की सप्लाई शहर में और कहां- कहां हुई है और इस ग्रुप में और कितने लोग शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज