लाइव टीवी

मुझे अदालत पर पूरा भरोसा, न्याय मिलेगा-प्रह्लाद लोधी

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 6, 2019, 4:15 PM IST
मुझे अदालत पर पूरा भरोसा, न्याय मिलेगा-प्रह्लाद लोधी
प्रह्लाद लोधी को इंसाफ की उम्मीद

सुनवाई के दौरान बर्खास्त विधायक प्रह्लाद लोधी (prahlad lodhi) भी हाईकोर्ट (high court) पहुंचे थे. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने भरोसा जताया कि कोर्ट इंसाफ करेगा.

  • Share this:
जबलपुर.पवई विधानसभा सीट (pawai assembly seat) से बर्खा़स्त बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी (prahlad lodhi) की विधायकी का फैसला अब अदालत (court) में सुरक्षित हो गया है. लोधी ने भोपाल की स्पेशल कोर्ट (special court) के दो साल की सज़ा के फैसले को हाईकोर्ट (jabalpur high court) में चुनौती दी है. स्पेशल कोर्ट के फैसले पर अंतरिम रोक लगाने के आवेदन पर जबलपुर हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रखा है. सुनवाई के दौरान लोधी के वकील ने क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धु केस का हवाला दिया.
सिंगल बैंच में सुनवाई
जबलपुर हाईकोर्ट में जस्टिस वीपीएस चौहान की सिंगल बैंच में सुनवाई के दौरान प्रह्लाद लोधी की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ताओं ने नवजोत सिंह सिद्धु के केस का हवाला दिया. इसका विरोध सरकार की ओर से किया गया. मामले में सरकार की ओर से पक्ष रखने वाले महाधिवक्ता शशांक शेखर ने दलील दी कि नवजोत सिंह सिद्धू का मामला परिस्थिति और तत्थों में अलग था. जबकि विधायक प्रह्लाद लोधी पर लगे आरोप अलग हैं.
तहसीलदार से मारपीट

2014 में तहसीलदार के साथ मारपीट मामले में पवई सीट से विधायक प्रह्लाद लोधी को भोपाल की विशेष अदालत ने दोषी मानते हुए 2 साल की सज़ा सुनाई थी. ऐसे में जन प्रतिनिधित्व कानून के तहत ऐसे जनप्रतिनिधि का निर्वाचन शून्य माना जाता है. लेकिन इसी बीच फैसला आने के बाद लोधी को ज़मानत मिल गई और फैसले के खिलाफ अपील करने 12 दिसम्बर तक का समय दिया गया था.
इंसाफ की उम्मीद
भोपाल की विशेष अदालत से फैसला आने के तुरंत बाद विधानसभा अध्यक्ष ने प्रह्लाद लोधी की सदस्यता रद्द कर दी. इससे उन्हें मिलने वाली तमाम सुविधाओं को भी खत्म कर दिया गया. भोपाल जिला अदालत के फैसले के विरोध में प्रह्लाद हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे थे. वहां उन्होंने अपना पक्ष रखा. सुनवाई के दौरान बर्खास्त विधायक प्रह्लाद लोधी भी हाईकोर्ट पहुंचे थे. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने भरोसा जताया कि कोर्ट इंसाफ करेगा. उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है. जिस तरह एक आम आदमी न्याय पाने के लिए अदालत का दरवाज़ा खटखटाता है उसी तरह मैंने भी अपना पक्ष रखा है.
Loading...

ये भी पढ़ें-प्रह्लाद लोधी की याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

ये भी पढ़ें-भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी की विधानसभा सदस्यता रद्द, MP में शुरू हुई सियासत

बीजेपी विधायक- पूर्व सांसद को स्पेशल कोर्ट ने सुनायी सज़ा, बाद में ज़मानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...