Assembly Banner 2021

जबलपुर में प्रॉपर्टी के दाम छू रहे आसमान, जानें बेस्‍ट लोकेशन और फ्लैट की कीमत

जबलपुर में आशियाना बनाना हुआ महंगा. ( सांकेतिक फोटो)

जबलपुर में आशियाना बनाना हुआ महंगा. ( सांकेतिक फोटो)

Property Rates in Jabalpur: मध्य प्रदेश के शहर जबलपुर में प्रॉपर्टी के रेट आसमान छू रहे हैं. नर्मदा किनारे बसे होने की वजह से यहां रहने और व्‍यापार करने के लिए अच्‍छा माहौल है.

  • Share this:
जबलपुर. अपने सपनों का आशियाना खरीदने का सपना हर किसी का होता है. खासतौर पर मध्यम वर्गीय परिवारों के पास घर का निर्माण, फ्लैट या जमीन खरीदने के लिए सीमित बजट होता है और अमूमन हर कोई फाइनेंस पर ही प्रॉपर्टी निवेश को लेकर केंद्रित रहता है. ऐसे में मध्य प्रदेश के शहर जबलपुर (Jabalpur) में अगर आप प्रॉपर्टी (Property) खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको भारी-भरकम रकम अदा करनी पड़ सकती है. इस शहर में प्रॉपर्टी के दाम आसमान छू रहे हैं. शहर की प्राइम लोकेशन में जमीन की दरें 15000 हजार रुपये स्क्वायर फीट तक हैं. ऐसे में प्राइम लोकेशन को छोड़ आप कहां-कहां निवेश कर सकते हैं, ताकि आपको अपने बजट में सपनों का घर मिल सके है. आइए जानते हैं...

बहरहाल, शहर को अगर हम अलग-अलग चार भागों में बांटें तो जमीन, फ्लैट और अपार्टमेंट की कीमत अलग-अलग नजर आती हैं.

राइट टाउन नेपियर टाउन
कहने को यह शहर का हृदय स्थल और सबसे प्राइम लोकेशन माना जाता है. अगर आप यहां जमीन खरीदते हैं तो आपको 5000 से लेकर 15000 रुपये स्क्वायर फीट के हिसाब के कीमत अदा करनी होगी. अगर आप इस इलाके में कोई फ्लैट खरीदते हैं तो 2 बीएचके फ्लैट की कीमत 40 से 55 लाख रुपये तक है. जबकि 3 बीएचके फ्लैट के लिए 55 से लेकर 70 लाख रुपये तक अदा करने होंगे.
सिविल लाइन


इस इलाके में अगर आपको जमीन खरीदनी है तो 5000 से लेकर 12000 रुपये स्क्वायर फीट तक के दाम अदा करने होंगे. जबकि इस इलाके में 2 बीएचके फ्लैट के लिए 40 से 55 लाख और 3 बीएचके फ्लैट के लिए 55 लाख से 75 लाख तक अदा करने होंगे.

विजय नगर
इस इलाके में अगर आपको जमीन खरीदनी है तो यहां आपको 2500 से लेकर 6 हजार रुपये स्क्वायर फीट तक के दाम देने होंगे. इस लिहाज से यहां 2 बीएचके फ्लैट आपको 25 लाख रुपये से लेकर 40 लाख में मिल सकता है. जबकि 3 बीएचके फ्लैट की कीमत 45 से 70 लाख रुपये के बीच है.

बिलहरी एवं तिलहरी
अगर आप इस इलाके में जमीन खरीदते हैं तो आपको जमीन 2500 रुपये से लेकर 4 हजार स्क्वायर फीट तक मिलेगी. वहीं, फ्लैट की कीमत इस इलाके में 2 बीएचके की 30 लाख से लेकर 40 लाख और 3बीएचके फ्लैट की कीमत 45 लाख से लेकर 70 लाख रुपये तक है.

शहर में संपत्ति के दाम दिनों दिन हो रहे महंगे
संपत्ति के दाम बढ़ने के पीछे कई वजह हैं लेकिन सबसे प्रमुख वजह है इसका नर्मदा किनारे बसे होना. आसपास हरियाली नुमा वातावरण इसके साथ ही साथ देशभर के चारों हिस्सों में बेहतर कनेक्टिविटी है. जबलपुर देश के हृदय स्थल पर केंद्रित है इस लिहाज से भी यहां पर व्यवसायिक या फिर रहवासी दृष्टिकोण से संपत्ति खरीदना लोग ज्यादा बेहतर समझते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज