लाइव टीवी

कमलनाथ सरकार पर हमलावर हुए राकेश सिंह, कहा- कांग्रेस जानती है, जनता नकार देगी

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 4, 2019, 6:33 PM IST
कमलनाथ सरकार पर हमलावर हुए राकेश सिंह, कहा- कांग्रेस जानती है, जनता नकार देगी
मेयर चुनाव को लेकर कमलनाथ सरकार पर हमलावर हुए राकेश सिंह

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (BJP State president Rakesh Singh) ने कहा है कि कांगेस (Congress) प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव कराने से इसलिए डर रही है क्योंकि उसे पता है कि जनता रिजेक्ट कर देगी. उन्होंने कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) को प्रत्यक्ष चुनाव की चुनौती भी दी

  • Share this:
जबलपुर. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (BJP State president Rakesh Singh) ने कहा कि अगर सरकार ने अच्छे कार्य किए है तो फिर वह प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव (Elections) कराने से क्यों डर रही है. उन्होंने दावा किया कि अप्रत्यक्ष प्रणाली खरीद फरोख्त को बढ़ावा देगी जो अलोकतांत्रिक होगा. भाजपा हमेशा से ही लोकतांत्रिक (Democratic) परंपरा के तहत चुनाव कराने के पक्ष में है. सिंह ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ये हिम्मत इसलिए नहीं डुटा पा रही क्योंकि उसे पता है कि जनता उसे नकार देगी.

सरकार की मंशा साफ नहीं
नगरीय निकाय एक्ट में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए संशोधन पर अब भाजपा हमलावर हो गई है. एक ओर जहां प्रदेश के तमाम भाजपाई महापौर राज्यपाल से मिले तो वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी कमलनाथ सरकार को चुनौती दे दी है. न्यूज 18 से खास बातचीत करते हुए राकेश सिंह ने कहा कि अगर सरकार ने अच्छे कार्य किए है तो फिर वह प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव कराने से क्यों डर रही है? सिंह ने दावा किया कि अप्रत्यक्ष प्रणाली खरीद फरोख्त को बढ़ावा देगी जो अलोकतांत्रिक होगा. भाजपा हमेशा से ही लोकतांत्रिक परंपरा के तहत चुनाव कराने के पक्ष में है लेकिन सरकार की मंशा इस ओर साफ नहीं है.

प्रत्यक्ष चुनाव की हिम्मत नहीं जुटा पा रही कांग्रेस

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि जनता के बीच प्रत्यक्ष तौर पर चुनाव लड़ने की हिम्मत कांग्रेस नहीं जुटा सकती क्योंकि उन्हें पता है कि जनता उन्हें नकार देगी. गौरतलब है कि कमलनाथ कैबिनेट ने बीते दिनों नगरीय निकाय एक्ट में संशोधन कर 20 साल पुरानी परंपरा को फिर से पटरी पर ला दिया है जिसमे महापौर पद का चयन अप्रत्यक्ष तौर पर होगा. अब महापौर सीधे जनता नहीं बल्कि पार्षद मिलकर तय करेंगे. वहीं हनी ट्रैप मामले में भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कमलनाथ सरकार को आड़े हाथों लिया है. बार-बार एसआईटी चीफ बदलने के मामले मे सिंह ने कहा कि सरकार ने हनी ट्रैप मामले को खिलवाड़ बना दिया है.

ये भी पढ़ें -
Honey Trap: कमलनाथ के मंत्री ने अफसरों को दी क्लीनचिट, बोले-महिला गैंग ने फंसाया
Loading...

MP के इस ज़िले के बच्चों में कुपोषण और बौनेपन की शिकायतें ज्यादा, NFHS रिपोर्ट में खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...