COVID-19: नरसिंहपुर से पकड़ा गया जबलपुर से फरार कोरोना पॉजिटिव, मचा रहा हड़कंप
Jabalpur News in Hindi

COVID-19: नरसिंहपुर से पकड़ा गया जबलपुर से फरार कोरोना पॉजिटिव, मचा रहा हड़कंप
जबलपुर से भागा कोरोना संक्रमित (उजले कपड़ों में) नरसिंहपुर में पकड़ा गया.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) के एक हॉस्पिटल से एक कोरोना संक्रमित मरीज फरार हो गया है. इंदौर से गिरफ्तार इस शख्स की जानकारी देने वालों के लिए इनाम घोषित किया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) से फरार कोरोना संक्रमित मरीज (Corona Positive Patient) को पकड़ लिया गया है. इस मरीज का जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था. एएनआई के अनुसार, उसे नरसिंहपुर के मदनपुर चेक पोस्ट पर पकड़ा गया. बता दें, इसकी गिरफ्तारी एनएसए के तहत हुई थी. जिसके बाद उसे जबलपुर के सेंट्रल जेल में भेजा गया था. इससे पहले मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने हॉस्पिटल से भागे कोरोना पॉजिटिव मरीज के बारे में किसी भी तरह की जानकारी देने वालों के लिए 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. इस घटना के बाद संबंधित एसएचओ और चार गार्ड के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है.

बता दें, इस शख्स को पुलिस टीम पर अटैक करने के आरोप में इंदौर से NSA के तहत गिरफ्तार किया गया था. इंदौर से जबलपुर पहुंचने के बाद आरोपी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली. इसके फरार होने के बाद जबलपुर के डीएम भरत यादव ने आम लोगों से इस पर अलर्ट रहने और जानकारी साझा करने की अपील की थी.





माना जा रहा है कि देश में पहली बार किसी कोरोना संक्रमित मरीज की जानकारी देने पर इनाम घोषित किया है. इस मरीज का जबलपुर के एक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. हॉस्पिटल से भागने की जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था.



प्रदेश के लिए परेशानी बनकर खड़ा है संक्रमण
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण मध्य प्रदेश के लिए परेशानी बन कर खड़ा है. रविवार को राजधानी भोपाल में मरीजों की संख्या 200 को पार कर चुका हैं. इस लिस्ट में छोटे बच्चे भी शामिल हो चुके हैं. बता दें, शनिवार को भोपाल में संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया था. इसके साथ ही इस संक्रमण की चपेट से 30 लोग बाहर भी आ चुके हैं. रविवार को आई एक रिपोर्ट में 27 नए लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है.

कोरोना से लड़कर हुई घर वापसी
भोपाल में जिन लोगों ने शनिवार को कोरोना से जंग जीतकर घर वापसी की. उनमें IAS अधिकारी पल्लवी जैन और जे. विजय कुमार का नाम भी शामिल है. इसके बाद शनिवार को प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में आती दिख रही थी. लेकिन रविवार को जिन 27 लोगों की रिपोर्ट आई, उनमें 9 दिन की नवजात बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा 11 साल के दो बच्चों और 13 व 15 वर्ष की दो बच्चियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. ये बच्चे साईंबाबा नगर झुग्गी बस्ती के बताए जा रहे हैं. इसके अलावा गौतम नगर और हबीबगंज थाने के 4 पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

 

 

ये भी पढ़ें:

 

शिवराज सरकार का फैसला: सरकारी के साथ प्राइवेट डॉक्टरों का होगा 50 लाख का बीमा
First published: April 20, 2020, 7:14 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading