जबलपुर में बनेगा रिवर फ्रंट और 104 किमी तक जाएगा बरगी नहर का पानी

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 4:31 PM IST
जबलपुर में बनेगा रिवर फ्रंट और 104 किमी तक जाएगा बरगी नहर का पानी
जबलपुर में नर्मदा नदी के किनारे रिवर फ्रंट बनाया जाएगा

वित्त मंत्री तरुण भनोत का कहना है कि GST लागू होने के बाद अर्थ व्यवस्था बिगड़ी है. भाजपा शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री खून के आंसू रो रहे हैं.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर(JABALPUR) में नर्मदा नदी (NARMADA RIVER)के किनारे रिवर फ्रंट (RIVER FRONT) बनाया जाएगा. काम जल्द ही शुरू किया जाने वाला है. इसी के साथ बरगी बांध(BARGI DAM) के राइट बैंक कैनाल का काम भी शुरू किया जाना है. कमलनाथ सरकार (KAMALNATH GOVERNMENT)में वित्त मंत्री तरुण भनोत आज अपने शहर जबलपुर आए और यहां विकास कार्यों की समीक्षा की.
कमलनाथ सरकार के पिटारे में जबलपुर के विकास के लिए बहुत सारी योजनाएं हैं. वित्त मंत्री और लोकल एमएलए तरुण भनोत जबलपुर आए तो उन्होंने उसी पिटारे को खोला. सरकार का नर्मदा किनारे रिवर फ्रंट बनाने का ड्रीम प्रोजेक्ट है. जल्द ही उस पर अमल शुरू कर दिया जाएगा. ये रिवर फ्रंट 9 किमी लंबा होगा. इस पूरे रास्ते को टूरिज्म के हिसाब से भी डेवलैप किया जाएगा और धर्म के लिहाज़ से भी.
अक्टूबर में इनवेस्टर्स समिट
सरकार बरगी बांध के राइट बैंक कैनाल का काम भी शुरू करने की तैयारी में है. इस प्रोजेक्ट में पानी 104 किलोमीटर तक पहुंचाने का प्लान है. वित्त मंत्री ने बताया कि अक्टूबर में  मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश इनवेस्टर्स मीट होने वाली है. एक दिन का ये इनवेस्टर्स समिट पुराने समिट जैसा नहीं होगा. भनोत ने बताया कि मध्यप्रदेश में एक हफ्ते में 6800 करोड़ का निवेश आया. इसमें स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश के लिए भी न्यौता दिया जाएगा. तरुण भनोत ने कहा इस मीट में देश के बड़े इनवेस्टर्स शामिल होंगे. मध्यप्रदेश अब निवेश के लिए अनुकूल है. उन्होंने कहा जबलपुर ज़िले में शक्कर के नये कारखाने खुलने की पूरी उम्मीद है.

GST ने बिगाड़ी अर्थ व्यवस्था
वित्त मंत्री तरुण भनोत का कहना है कि GST लागू होने के बाद अर्थ व्यवस्था बिगड़ी है. भाजपा शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री खून के आंसू रो रहे हैं.हमारी कोशिश है कि प्रदेश की जनता पर मंदी का असर हो.

ये भी पढ़ें-भोपाल में दो मंज़िला इमारत ढही,मलबे में दबी गाड़ियां और दुकान
Loading...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...