हवाला कांड के आरोपी सतीश सरावगी की ज़मानत याचिका पर आज सुनवाई, कल किया था सरेंडर

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 20, 2019, 8:05 AM IST
हवाला कांड के आरोपी सतीश सरावगी की ज़मानत याचिका पर आज सुनवाई, कल किया था सरेंडर
सतीश सरावगी

कटनी स्थित एक्सिस बैंक शाखा से 204 करोड़ की नगदी जमा करने का आरोप सतीष सरावगी पर है.जबकि अन्य बोगस फर्मो से करीब 500 करोड़ से अधिक का लेन देन किया गया था

  • Share this:
कटनी हवालाकाण्ड के मुख्य आरोपी सतीश सरावगी की ज़मानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. उसने सोमवार को अचानक जबलपुर में सरेंडर किया था. सरावगी सोमवार को अचानक जिला अदालत में पेश हुआ और सरेंडर कर दिया. 2016 में हुए 513 करोड़ के इस हवाला  रैकेट में सतीश सरावगी का नाम मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया था.

अदालत में अचानक पहुंचा सरावगी
कटनी हवालाकाण्ड के मुख्य आरोपी सतीश सरावगी ने आत्म समर्पण कर दिया है. पूरे मामले में इंदौर प्रवर्तन निदेशालय ने भी उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी जिसे लेकर सरावगी अदालत मे पेश हुआ. न्यायाधीश माया विश्वलाल की कोर्ट में खुद को सरेंडर करते हुए सरावगी ने ईडी द्वारा दर्ज मामले में ज़मानत की अपील की. इस पर कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

करोड़ों का हवाला कारोबार

पूरे मामले में कटनी स्थित एक्सिस बैंक शाखा से 204 करोड़ की नगदी जमा करने का आरोप सतीष सरावगी पर है.जबकि अन्य बोगस फर्मो से करीब 500 करोड़ से अधिक का लेन देन किया गया था. पूर्व में कटनी कोतवाली थाने में दर्ज सभी एफआईआर पर सरावगी को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. लेकिन ईडी द्वारा अब भी मामले में जांच जारी है. ईडी द्वारा दर्ज किए गए मामले में अब तक सरावगी को ज़मानत नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें-पूरी हुई प्रह्लाद पटेल की ग्राम स्वराज यात्रा

PM मोदी ने इन्‍हें लिखी चिट्ठी, बोले- आपसे मिली प्रेरणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...