लाइव टीवी

जबलपुर: दो बूंद पानी के लिए मोहताज हुआ आधा शहर, प्रशासन टैंकरो से करेगा सप्लाई
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 23, 2020, 2:19 PM IST
जबलपुर: दो बूंद पानी के लिए मोहताज हुआ आधा शहर, प्रशासन टैंकरो से करेगा सप्लाई
चार दिनों तक भीषण गर्मी के इस दौर में शहर वासियों को जल संकट का सामना करना पड़ेगा.

Water Scarcity in Jabalpur City: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का जबलपुर (Jabalpur) शहर एक ठेकेदार की गलती के कारण दो बूंद पानी के लिये मोहताज होता दिख रहा है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का जबलपुर (Jabalpur) शहर एक ठेकेदार की गलती के कारण दो बूंद पानी के लिये मोहताज होता दिख रहा है. दरअसल, ड्रिलिंग के चलते राइजिंग पाइप लाइन में सुराग हो गया. इस कारण लाखों गैलन पानी व्यर्थ में बह गया. माना जा रहा है कि आधा जबलपुर शहर करीब 4 दिनों तक प्यासा रहेगा. यहां इस मेन राइजिंग पाइप लाइन से शहर की 16 टंकियां भरी जाती हैं. जिनमें शनिवार से पानी नहीं भरा जा सकेगा. पाइप लाइन में हुए सुराग को भरने के लिए दिन रात नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी जुटे हुए हैं.

ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुई है एफआईआर
एमपीईबी के निजी ठेकेदार द्वारा की गई इस लापरवाही के खिलाफ प्रशासन द्वारा गढ़ा थाने में एफआइआर भी दर्ज करवा दी गई है. लेकिन इस काऱण आम लोगों की समस्या काफी बढ़ जाएगी. प्रशासन का दावा है कि आम लोगों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी. इसके लिए जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं.

इन इलाको में होगा पानी का संकट



गौरतलब है कि रमनगरा ट्रीटमेंट से आने वाली इस मेन राइजिंग पाइप लाइन में बिरला धर्मशाला, मेडिकल, गुलौआ, रामेश्वरम, मदर टैरेसा नगर, मनमोहन नगर, सर्वोदय नगर, राइट टाउन, लक्ष्मीपुर, आनंद नगर, कोतवाली, लेमा गार्डन गोहलपुर, टिकरी टोला, त्रिपुरी चौक, मोती नाला इलाके की टंकियां नहीं भर पाएंगी.



बिना अनुमति के हो रही थी खुदाई
इंदौर की मेसर्स कल्याण टोल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड द्वारा बिना अनुमति मेडिकल कॉलेज अस्पताल के रास्ते में खुदाई की जा रही थी. इस दौरान यह हादसा हो गया. मेन राइजिंग पाइप लाइन में हुए सुराग के बाद उसे बंद कर दिया गया है.

122 टैंकरों से होगी पानी की आपूर्ति
लेकिन इस कारण अगले चार दिनों तक भीषण गर्मी के इस दौर में शहर वासियों को जल संकट का सामना करना पड़ेगा. बहरहाल प्रशासन ने दावा किया है कि 122 टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति की जाएगी. ताकि आम लोगों को किसी भी तरह का सामना नहीं करना पड़े.

 

ये भी पढ़ें:  न्यायिक मजिस्ट्रेट के घर खिड़की तोड़कर घुसे चोर, किचन से चुराईं 5 रोटियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 2:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading