Home /News /madhya-pradesh /

seoni mob lynching 2 tribals killed on suspicion of cow slaughter leader of opposition govind singh allegation on sher singh of bajrang dal mpsg

गौ हत्या के शक में आदिवासियों की मॉब लिंचिंग, जांच के लिए पहुंची कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा

Seoni Mob lynching. सिवनी में दो दिन पहले गौ हत्या के शक में दो आदिवासियों की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी. तीसरे की हालत गंभीर है,

Seoni Mob lynching. सिवनी में दो दिन पहले गौ हत्या के शक में दो आदिवासियों की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी. तीसरे की हालत गंभीर है,

MP Latest News. सिवनी से लौटे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे तो बड़ा ही दर्दनाक दृश्य था. केवल एक अफवाह पर ही 2 आदिवासियों की हत्या कर दी गई. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के शेर सिंह राठौर ने इस वारदात को अंजाम दिया है. बजरंग दल के लोगों ने लाठी, फरसा और डंडों से आदिवासियों को इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई. यहां तक कि हमलावरों ने घरों की महिलाओं को भी नहीं छोड़ा. उन पर भी जानलेवा हमले किए. जबकि दोनों आदिवासियों के घरों में ना तो गौ मांस मिला है और ना ही गौ तस्करी के कोई सबूत.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. गौ हत्या के शक में 2 आदिवासियों की मॉब लिंचिंग की जांच के लिए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज सिवनी पहुंचा. कांग्रेस ने घटना की न्यायिक जांच की मांग की. गोविंद सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस छोटे-छोटे दल बनाकर आतंकवादी संगठन पैदा कर रहे हैं. ऐसे ही संगठनों के लोगों ने सिवनी जिले में इस दर्दनाक वारदात को अंजाम दिया है. नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ फोटोग्राफ भी मीडिया के सामने रखे. उनमें आरोपी आरएसएस बजरंग दल की वेशभूषा में नजर आ रहे हैं.

सिवनी से लौटे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे तो बड़ा ही दर्दनाक दृश्य था. केवल एक अफवाह पर ही 2 आदिवासियों की हत्या कर दी गई. नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के शेर सिंह राठौर ने इस वारदात को अंजाम दिया है. बजरंग दल के लोगों ने लाठी, फरसा और डंडों से आदिवासियों को इतना पीटा कि उनकी मौत हो गई. यहां तक कि हमलावरों ने घरों की महिलाओं को भी नहीं छोड़ा. उन पर भी जानलेवा हमले किए. जबकि दोनों आदिवासियों के घरों में ना तो गौ मांस मिला है और ना ही गौ तस्करी के कोई सबूत.

न्यायिक जांच की मांग
गोविंद सिंह ने पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा- पुलिस के सामने मारपीट होती रही लेकिन किसी ने हमलावरों को नहीं रोका. बीजेपी और आरएसएस अपने अलग-अलग दलों को लाठी-डंडों की ट्रेनिंग दे रहे हैं. चुनाव के कारण बीजेपी पूरे प्रदेश में इस तरह का माहौल बना रही है. आदिवासियों पर दबाव बनाया जा रहा है कि वो आने वाले चुनाव में वोट डालने ना जाएं. उन्होंने कहा- कांग्रेस पार्टी इस पूरी घटना की न्यायिक जांच की मांग कर रही है.

ये भी पढ़ें- मिलिए Waterman शंकरलाल से, तपती दोपहरी में गली-गली घूमकर सबको पिलाते हैं ठंडा पानी….

CBI पर भरोसा नहीं
गोविंद सिंह ये तक कह गए कि उन्हें सीबीआई पर भरोसा नहीं है. क्योंकि सीबीआई केंद्र और राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रही है. इसलिए इस पूरी घटना की न्यायिक जांच होना चाहिए. अगर समय पर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो कांग्रेस हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. नेता प्रतिपक्ष ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा जो काम आज कांग्रेस पार्टी ने किया है वह काम खुद गृहमंत्री को करना था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गृहमंत्री केवल बातें कर सकते हैं. नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ फोटोग्राफ भी मीडिया के सामने रखे. उनमें आरोपी आरएसएस बजरंग दल की वेशभूषा में नजर आ रहे हैं.

Tags: Madhya pradesh latest news, Mob lynching

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर