अपना शहर चुनें

States

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जबलपुर में भी हॉट स्पॉट से लोगों की शिफ्टिंग

जबलपुर में हॉट स्पॉट इलाकों से लोगों की शिफ्टिंग
जबलपुर में हॉट स्पॉट इलाकों से लोगों की शिफ्टिंग

मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना ने सबसे पहले दस्तक जबलपुर में ही दी थी. दुबई (dubai)से लौटा एक परिवार कोरोना संक्रमित था. इसी के साथ मध्यप्रदेश देश के कोरोना मैप में शामिल हो गया था

  • Share this:
जबलपुर.भोपाल की तर्ज पर जबलपुर (jabalpur) में भी अब हॉट स्पॉट (hot spot) इलाकों से परिवारो की शिफ्टिंग (shifting) का काम शुरू हो गया है. यहां से उन लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया जा रहा है जो कोरोना संक्रमण (corona virus) से अभी बचे हुए हैं.शहर के हॉट स्पॉट इलाकों में कोराना संक्रमित मरीज़ों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला किया है. सबसे पहले बुजुर्गों और अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों को यहां से निकाला जा रहा है.ज़िले में अब तक कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़कर 170 पर पहुंच गया है.

जबलपुर के हनुमानताल,गोहलपुर और चांदनी चौक जैसे बड़े हॉट स्पॉट ज़ोन में 106 कोरोना संक्रमित मरीज़ मिल चुके हैं. इन इलाकों से रोज़ाना नये कोरोना मरीज़ मिल रहे हैं. इस लिहाज़ से अब कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए शिफ्टिंग का प्लान अमल पर लाया गया है. इस काम की मॉनिटरिंग जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष मिश्रा कर रहे हैं.

न्यूज़ 18 पहुंचा शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट इलाके में
न्यूज़ 18 की टीम हालात का जायज़ा लेने शहर के इस सबसे बड़े हॉट स्पॉट इलाके हनुमानताल पहुंची.यहां कोरोना का इतना खौफ है कि पूरे इलाके में परिंदा भी बाहर नहीं दिखाई दे रहा.सीएमएचओ ने बताया कि इस इलाके में 1300 से अधिक लोग चिन्हित किए गए हैं. लेकिन एक साथ इतने सारे लोगो को शिफ्ट नहीं किया जा सकता.इसलिए पहले हाई रिस्क के दायरे में आने वाले बुजुर्ग और बीमार लोगो को प्राथमिक्ता में शिफ्ट किया जा रहा है. इन लोगों को दो सेंटर्स में भेजा जा रहा है. इसमे एक सुखसागर हॉस्पिटल भी शामिल है.
जबलपुर से हुई थी शुरुआत


मध्यप्रदेश में कोरोना ने सबसे पहले दस्तक जबलपुर में ही दी थी. दुबई से लौटा एक परिवार कोरोना संक्रमित था. इसी के साथ मध्यप्रदेश देश के कोरोना मैप में शामिल हो गया था. हालांकि समय पर इलाज मिलने पर परिवार कोरोना से बाहर आ गया था और लगने लगा था कि जबलपुर में हालात नियंत्रण में हैं. लेकिन अब अचानक संक्रमण तेज़ी से फैलने लगा है.जिले में अब तक कोरोना के 170 मरीज़ संक्रमित हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद दीपक जोशी के सुर बदले, बोले-मैं BJP के साथ हूं

कांग्रेस ने पूछा-प्रज्ञा ठाकुर कहां हैं!जवाब मिला-आपकी प्रताड़ना झेल रही हूं..


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज