लाइव टीवी

जबलपुर: भाईदूज पर सेंट्रल जेल में भाइयों से मिली बहनें, मांगा अपराध न करने का वचन

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 29, 2019, 3:46 PM IST
जबलपुर: भाईदूज पर सेंट्रल जेल में भाइयों से मिली बहनें, मांगा अपराध न करने का वचन
जबलपुर खुली जेल के बाहर अपने भाईयों से मिलने के इंतज़ार में बहनें

भाईदूज के मौके पर जबलपुर (Jabalpur) के नेताजी सुभाषचंद्र बोस केन्द्रीय जेल (Central Jail) में बहनों ने भाइयों का तिलक किया और बदले में जुर्म (Crime) न करने का वचन मांगा. हर बार भाईदूज पर केन्द्रीय जेल प्रशासन द्वारा बहनों को मुलाकात के लिए अंदर आने की अनुमति दी जाती है. इस बार भी कड़ी सुरक्षा के बीच बहनों को प्रवेश दिया गया.

  • Share this:
जबलपुर. नेताजी सुभाषचंद्र बोस केन्द्रीय जेल (Netaji Subhash chandra Bose Central Jail) में भाईदूज (BhaiDooj) पर बहनों को अपने कैदी भाई से मुलाकात कराने के लिए विशेष व्यवस्था की गई. जेल मे बंद कैदी भाइयों का तिलक करने बड़ी संख्या में बहनों की भीड़ उमड़ी. सभी को कड़ी जांच और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर प्रवेश दिया गया. इस बार ओपन जेल में भाई दूज पर्व पर मुलाकात की व्यवस्था की गई. कैदियों की बहनों की भीड़ को देखते हुए जेल प्रबंधन (Central Jail administration) ने छांव और पेयजल पर विशेष ध्यान दिया ताकि किसी बहन को परेशानी न उठानी पड़े.

मांगा अपराध न करने का वचन
पर्व की मान्यता के तहत बहनों ने भाइयों के माथे पर तिलक किया और बदले में भाइयों ने कभी जुर्म न करने का वचन दिया. भाई बहन के पर्व भाईदूज पर कैदी भाई अपनी बहनों से मिल सकें इसके लिए जेल प्रबंधन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सुबह 7 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक करीब 5 हज़ार मुलाकाती बहनों को भाइयों से मिलाने के लिए जेल प्रबंधन ने व्यवस्था कर रखी थी.

News - जेल प्रबंधन ने करीब 5 हज़ार मुलाकाती बहनों को भाईयों से मिलाने की व्यवस्था की है
जेल प्रबंधन ने करीब 5 हज़ार मुलाकाती बहनों को भाइयों से मिलाने की व्यवस्था की है


खास बात ये रही की कैदी भाइयों के दिलों मे इस बात की टीस देखी गई कि अगर उन्होंने जुर्म न किया होता तो वे जेल की इन चार दिवारियों मे बंद न होते और उनके परिजनो को परेशानी भी नहीं उठानी पड़ती.

ये भी पढ़ें -
कांतिलाल भूरिया को लेकर कांग्रेस में रार, MPCC संभालेंगे या बनेंगे सत्ता में भागीदार
Loading...

हुक्का लाउंज को लेकर सड़क पर उतरी बीजेपी, दी जनांदोलन की चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...