लाइव टीवी

इमली के पेड़ से निकल रहा धुआं ! अंधविश्वास के कारण दूर से गुजर रहे हैं लोग
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 20, 2020, 2:42 PM IST
इमली के पेड़ से निकल रहा धुआं ! अंधविश्वास के कारण दूर से गुजर रहे हैं लोग
जबलपुर में इमली के पेड़ में धुआं और आग लगी !

इमली के पेड़ ((Tamarind Tree)) की तमाम डालें और टहानियां काट दी गयीं.लेकिन उसके बावजूद पेड़ से धुआं निकलता ही रहा. स्थानीय लोगों का कहना है आग किसने लगाई और कैसे लगी यह कहना फिलहाल मुश्किल है.

  • Share this:
जबलपुर में एक इमली का पेड़ (Tamarind Tree) पिछले 2 दिनों से चर्चा का विषय बना हुआ है. वजह ये है कि इमली के इस पेड़ से धुआं निकल रहा है. ये पेड़ ग्वारीघाट रोड पर लगा पुराना पेड़ है. लोगों का कहना है कि दो दिन से इसमें से अचानक धुआं (smoke) निकलने लगा. धीरे धीरे धुएं ने आग की लपटों की शक्ल ले ली. अब जितने मुंह उतनी चर्चा. अंधविश्वास के कारण लोग पेड़ के पास से नहीं गुजर रहे.

आग बुझाने काट दिया पेड़
ग्वारीघाट पर बरसों से एक इमली का पेड़ लगा है. लेकिन अचानक अब ये लोगों के कौतूहल और चर्चा का विषय बन गया. इस पेड़ से पहले धुआं निकलना शुरू हुआ और फिर लपटें दिखने लगीं. पहले तो लोग आश्चर्य में पड़ गए और इसे प्राकृतिक क्रिया मानने लगे और पेड़ से दूरी बना ली. लेकिन देखते ही देखते पेड़ को लेकर तरह तरह की चर्चा होने लगी. कुछ इसे दैवीय प्रकोप मानने लगे.

अब आग बुझ गयी होगी!



खबर फैली तो मौके पर नगर निगम और दमकल विभाग का अमला भी पहुंच गया. उसके बाद आग बुझाने की कोशिश शुरू हो गई. इमली के पेड़ की टहनियां काट दी गयीं और जहां से धुआं निकल रहा था वहां दमकल की गाड़ियां ने पानी की बौछार की. टीम को लगा कि अब तो आग बुझ गयी होगी. लेकिन कुछ घंटे बाद पेड़ से फिर से धुआं निकलने लगा. उसके बाद नगर निगम ने फैसला किया कि अब इमली के पेड़ को काट दिया जाए.



धुआं निकलता ही रहा
इमली के पेड़ की तमाम डालें और टहानियां काट दी गयीं.लेकिन उसके बावजूद पेड़ से धुआं निकलता ही रहा. स्थानीय लोगों का कहना है आग किसने लगाई और कैसे लगी यह कहना फिलहाल मुश्किल है.लेकिन इतना तय है कि ना तो यह प्राकृतिक घटना है और ना ही कोई दैवीय प्रकोप बल्कि किसी असामाजिक तत्वों ने पेड़ के निचले हिस्से में जानबूझकर आग लगाई है.

ये भी पढ़ें-पेट्रोल पंप मैनेजर और कर्मचारी की मिली थीं नग्न लाश, ये है मौत की वजह

व्यापम महाघोटाला : पुरानी STF की कार्रवाई पर उठे सवाल, जांच में रोज नये खुलासे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading